• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़: राज्यपाल अनुसूईया उइके ट्विटर हैक प्रकरण, थाने में शिकायत दर्ज, अब भी ठप पड़ा है संचालन

|
Google Oneindia News

रायपुर, 20 मई। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूईया उइके का आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साइबर अटैक हुआ है। दो मर्तबा हैक होने के बाद उनके ट्विटर का संचालन ठपपड़ चुका है। राजभवन सचिवालय से मिली जानकारी के मुताबिक गवर्नरसीजी नामक ट्विटर अकाउंट को 19 मई को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हैक कर लिया गया था, जिससे इसका संचालन नहीं हो पा रहा है।

g
राजभवन से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में राज्यपाल और राजभवन की गतिविधियों को को उनके आधिकारिक ट्विटर खाते के माध्यम से साझा नहीं किया जा रहा है,इसके अलावा खाता हैक किये जाने के संबंध में संचालनकर्ता एजेंसी की तरफ से प्रभारी अधिकारी, साईबर सेल को लिखित शिकायत कर कार्यवाही का अनुरोध किया गया है। राजभवन सचिवालय ने भी एजेंसी की ओर से प्राप्त आवेदन को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर तथा साईबर सेल की शाखा को फारवर्ड करके आवश्यक कार्रवाई करने हेतु कहा है।

गौरतलब है कि क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के तेजी से नीचे गिरने के कारण निवेशक बेहद परेशान हैं। इस बीच क्रिप्टोकरेंसी के समर्थन को लेकर सायबर वर्ल्ड में अनोखे प्रयास किये जा रहे हैं ,जिसका उदाहरण गुरुवार को देखने मिला ,जब छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूईया उइके के आधिकारिक ट्विटर हैंडल हैक गया। गुरुवार सुबह छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उईके के ट्वीटर खाते से क्रिप्टोकरेंसी को लेकर अजीब ट्वीट किए हैं। राज्यपाल के ट्विटर हैंडल से क्रिप्टोकरेंसी के समर्थन में कुल 17 बार पोस्ट किया गया था ,जिसके बाद तत्काल बाद छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से जानकारी दी गई कि राज्यपाल अनुसुईया उइके का अधिकारिक ट्विटर अकाउंट कुछ समय के लिए हैक हो गया था, उस अकाउंट का पासवर्ड बदल कर बहाल कर लिया गया है।

g

इधर अमेरिकी-कनाडाई कारोबारी एलन मस्क ने गुरुवार को ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट डाली थी कि क्रिप्टोकरेंसी कई स्तरों पर एक बेहतर विचार है और हमें विश्वास है कि इसका भविष्य उम्मीदों भरा है। मास्क की इस पोस्ट में लिखा है कि आओ सब मिलकर क्रिप्टोकरेंसी समर्थन करें। इस पोस्ट को टैग करते हुए छत्तीसगढ़ की गवर्नर के आधिकारिक हैंडल से एक उत्तर पोस्ट हुआ था । लिखा था, यह एक बड़ी खबर है। इधर राजभवन के अफसरों ने राजभवन के अकाउंट को रीस्टोर कर लिया और सभी संदिग्ध पोस्ट को हटा लिया गया था ।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूईया उइके का ट्विटर हैंडल हुआ हैक, क्रिप्टोकरेंसी के समर्थन में किये गए ट्वीट !

Comments
English summary
Chhattisgarh: Governor Anusuiya Uike Twitter hack case, complaint lodged in police station, operations still stalled
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X