India
  • search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कोरोना पर गंभीर हुई छत्तीसगढ़ सरकार, एयरपोर्ट पर हुआ कोविड टेस्ट अनिवार्य

|
Google Oneindia News

रायपुर,28 जून। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना वायरस अपने पैर पसारने लगा है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते राज्य में 24 घंटे में 125 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के मामलों में इज़ाफ़े को देखते हुए राज्य में कोविड की नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है। इस बार राज्य सरकार पहले से अधिक संख्त नजर आ रही है।

g

छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड की नईगाइड लाइन जारी कर दी गई है। नए निर्देशों के तहत हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशन और सड़क मार्ग वाले प्रदेश की सीमा पर चेक पोस्ट स्थापित किये जाएंगे। इन चेकपोस्ट पर अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जाएगी। इस संबंध में छत्तीसगढ़ सरकार के सामान्य प्रशासन ने आदेश जारी करके कोविड के बढ़ते प्रकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को भी सतर्क रहने कहा गया है। जिसके बाद राज्य के सभी 5 संभाग आयुक्त कार्यालयों , जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी किया गया है।

दुर्ग में सबसे अधिक मामले

छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से 27 जून को जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 125 नए प्रकरण सामने आए हैं। इसमें सबसे अधिक मामले दुर्ग जिले के हैं। सोमवार को दुर्ग में 28 नए संक्रमित लोगों की पहचान की गई है। दुर्ग के बाद राजधानी रायपुर दूसरे नंबर पर है,जहाँ 26 नए मामले सामने आए हैं। इसके अतिरिक्त बेमेतरा और सरगुजा में 9 , बिलासपुर में 8 नए मामले मिले हैं। इसमें से अधिकतर का होम आइसोलेशन में ही इलाज जारी है। छत्तीसगढ़ में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 757 है।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शनों में लिया था हिस्सा

Comments
English summary
Chhattisgarh government got serious on Corona, Kovid test at airport is mandatory
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X