• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रायपुर के अस्पताल के ICU में लगी आग, 5 मौत, CM भूपेश बघेल और राहुल गांधी ने जताया शोक

|

रायपुर, 18 अप्रैल: छत्तीसगढ़ के रायपुर के राजधानी अस्पताल में आग लगने की खबर है। आग अस्पताल के आईसीयू में लगी है। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। इस बात की पुष्टी एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने की है। रायपुर के पचपेड़ी नाका के पास ये राजधानी अस्पताल स्थित है। इस हॉस्पिटल में लगभग 50 कोरोना मरीजों का भी इलाज चल रहा था। एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने कहा है कि रायपुर के एक अस्पताल में आग लग गई। घटना में 5 लोगों की जान चली गई। अन्य मरीजों को दूसरे अस्पतालों में भेज दिया गया है। मामले की जांच की जाएगी।

Raipur hospital
    Chhattisgarh: Raipur के Covid Hospital के ICU में आग, 5 मरीजों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    दावा- मरने वाले कोरोना मरीज थे

    टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दो मंजिला रायपुर के राजधानी अस्पताल जो कि एक कोविड-19 समर्पित अस्पताल है, उसकी पहली मंजिल पर शनिवार (17 अप्रैल) शाम 5 बजे आग लग गई। जिस वक्त आग लगी, उस वक्त 34 मरीज भर्ती थे, जिनमें से 9 आईसीयू में थे। पर्यवेक्षक ने आईसीयू से धुआं निकलता देखा और अधिकारियों को सतर्क किया। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

    रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हादसे में जिन 5 लोगों की मौत हुई है, वो कोरोना संक्रमित मरीज थे। 29 कोरोना रोगियों को अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है। मृतकों के नाम इस प्रकार हैं, रमेश साहू, ईश्वर राव, वंदना गजमाला, भाग्य श्री, देविका सोनकर।

    रायपुर कलेक्टर डॉ. भारती दासन ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने रायपुर जिले के सभी कोविड-19 समर्पित अस्पतालों की अग्नि-सुरक्षा जांच के भी आदेश दिए हैं।

    सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जताया शोक

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जानमाल के नुकसान पर दुख जताया है और शोक संतप्त परिवारों में से प्रत्येक को 4 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की।

    हादसे पर शोक जताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, रायपुर में अस्पताल के आईसीयू में आग लगने की खबर दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों को मेरी संवेदनाएं हैं। राज्य सरकार से अपील है कि शोकग्रस्त परिवारों को इस कठिन समय में सभी सहायता दी जाएं।

    आईसीयू में शॉर्ट सर्किट बताई जा आग लगने की वजह

    टीवी रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने की वजह आईसीयू में शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। मरीजों को दूसरे अस्पताल में इलाज के लिए शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं 5 लोगों की मौत में से कुछ लगभग 2 लोगों की मौत आग लगने के बाद ऑक्सीजन सप्लाई बाधित हो जाने से हुई है। पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया था। हालांकि प्रशासन की ओर से आग लगने की सही कारणों के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

    ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में रेमडेसिविर पर गरमाई राजनीति, देवेंद्र फडणवीस बोले- रेमडेसिविर सप्लायर को पुलिस कर रही है परेशान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Chhattisgarh Fire broke out at a Raipur hospital 5 lost their lives
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X