• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरबा मेडिकल कॉलेज के शुभारंभ पर बोले CM बघेल, कहा- प्रदेश के लिए करेंगे ये काम

|

रायपुर: प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के मद्देनजर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कोरबा मेडिकल कॉलेज का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम बघेल ने कहा कि जब राज्य का गठन हुआ था, तब सिर्फ रायपुर में ही एक मेडिकल कॉलेज था। लेकिन अब बिलासपुर, रायगढ़, अंबिकापुर, राजनांदगांव और जगदलपुर में नए मेडिकल कॉलेज बने है।

bhupesh baghel

वहीं सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने और बेहतर मेडिकल सुविधा का फायदा प्रदेश के लोगों को मुहैया कराने के लिए सरकार का प्रयास है कि हर लोकसभा क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज बने। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जांजगीर में भी मेडिकल कॉलेज शुरू करने का प्रयास करेगी।

कोरबा जिले के आईटी कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी शामिल हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम बघेल के कहा कि कोरबा जिला छत्तीसगढ़ का सबसे सुंदर, स्वस्थ और शिक्षित जिला बने ऐसा हमारा प्रयास है।

Chhattisgarh Budget 2021-22: जानिए सीएम भूपेश बघेल के बजट की बड़ी बातें

वहीं सरकार की तारीफ करते हुए सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार है ऐसा हुआ है जब 1 साल में चार शासकीय मेडिकल कॉलेज मिलने जा रहे हैं। आपको बता देें कि कोरबा, कांकेर और महासमुंद में तीन नए मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति मिली है। निजी क्षेत्र के चंदूलाल चंद्राकर स्मृति चिकित्सा कॉलेज का सरकार ने अधिग्रहण करने का फैसला किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel inaugurated Korba Medical College with vc
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X