India
  • search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'भाजपा असहमति को बर्दाश्त नहीं कर सकती', महाराष्ट्र राजनीतिक संकट पर सीएम भूपेश बघेल

|
Google Oneindia News

रायपुर, 26 जून: महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शिवसेना के बागी विधायकों और निर्दलीय विधायकों के साथ सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने मोर्चा खोल दिया है। 42 विधायकों के साथ गुवाहाटी के होटल में ठहरे शिंदे की वजह से महाराष्ट्र में सियासी भूचाल आ गया है। एकनाथ शिंदे ने कहा है कि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाए। वहीं बीजेपी का कहना है कि वो इंतजार की स्थिति में है। इस बीच राजनीतिक संकट पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर करार हमला बोला है।

Maharashtra political crisis

कुनकुरी में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी असहमति को बर्दाश्त नहीं कर सकती। दूसरे राजनीतिक दल की सरकारों को वे (भाजपा) किसी भी प्रकार से गिराना चाहती है और गैर भाजपा शासित राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों का भरपूर दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र की सरकार को 8 साल हो गए हैं किसी भी भाजपा नेता के खिलाफ कोई मामला दर्ज हुआ हो तो बताएं। जितने भी मामले दर्ज हो रहे हैं वह सब विपक्ष के नेताओं के खिलाफ बन रहे हैं।

सीएम भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात कार्यक्रम, जशपुर के कुनकुरी में लगाई चौपालसीएम भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात कार्यक्रम, जशपुर के कुनकुरी में लगाई चौपाल

वहीं सरकार की नीतियों और योजनाओं की तारीफ करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि मुझे खुशी है कि हमारे किसानों का विश्वास बढ़ा है। वे राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ उठा रहे हैं। यहां किसानों की कुल संख्या भी 2017 में 12 लाख किसानों से बढ़कर अब 22 लाख हो गई है। एक समय था जब छत्तीसगढ़ नक्सलियों के लिए बदनाम था। हमने दुनिया में राज्य की छवि बदल दी है। यहां कई अलग-अलग समुदायों के लोग रहते हैं। प्रकृति की सुंदरता के अलावा प्राचीन स्मारकों से भी राज्य समृद्ध है।

Comments
English summary
Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel on Maharashtra political crisis
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X