India
  • search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

छत्तीसगढ़: आयकर विभाग की कार्रवाई को चुनावी मुद्दा बनाएगी BJP

|
Google Oneindia News

रायपुर, 05 जून। छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की छापेमारी के हवाले बीजेपी हमलावर हो गई है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व सीएम रमन सिंह और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने आज एक साझा प्रेस कांफ्रेस करके ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

gfh

डॉ रमन सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ के कुछ शहरों में 30 जून कोइंकम टैक्स रेड में करोड़ों के अवैध लेनदेन के लक्ष्य मिले हैं। इसके अलावा 9 करोड़ की नकद और आभूषण जब्त किये गए हैं। उन्होंने कहा कि अवैध लेनदेन के दस्तावेज़ और डिजिटल सबूत कारोबारियों के पास से मिले हैं। इनसे समझ आता है कि कोरबा में जमीन की खरीद-फरोख्त में करोड़ों रुपए के काले धन का उपयोग करके कोल वाशरी बनाई जा रही है।

पूर्व सीएम ने कहा कि आयकर छापे में एक व्यापारी के रिश्तेदारों, वकील और उससे संबंधित दूसरे लोगों के यहां भी काले धन से खरीदी गई करोड़ों की संपत्ति मिली हैं,इस भ्रष्टाचार के मामले को भाजपा आगामी चुनावों में मुद्दा बनाकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता को बताएगी कि कांग्रेस सरकार किस तरह छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार का खेल खेल रही है। डॉ रमन सिंह ने आगे कहा कि आयकर विभाग के छापे ने छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार के दस्तावेजी सबूत दिए है, इस भ्रष्टाचार का मात्र एक छोटे हिस्से का खुलासा हुआ है, भीतर कितने पैसे का फ्लो हो रहा है, विस्तृत जांच में सामने आएगा।

रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार इस स्तर पर जा चुका है कि अधिकारियों में भी पैसों का बंदरबाट हो रहा है। उन्होंने यूपी चुनाव का ज़िक्र करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में पैसे का लेनदेन निकला है। भूपेश बघेल ,सोनिया गांधी के एटीएम हैं। रमन सिंह ने आयकर छापे में दोषी पाए जाने वाले अधिकारी और नेताओं पर कार्रवाई की मांग भी की।

कांग्रेस बोली ,होगी कार्रवाई

इधर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा की पत्रकार वार्ता पर पलटवार करते हुए कहा कि रमन सिंह के बयान से यह साफ हो गया कि छत्तीसगढ़ में पड़े आईटी के छापेबीजेपी के देशव्यापी राजनैतिक अभियान का हिस्सा है। बीजेपी जहां पर अपने विरोधी दलों से राजनैतिक रूप से नहीं निपट पाती, वहां पर आयकर , ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों को आगे करती है। आईटी ने छापेमारी किया है, कुछ गलत मिला होगा तो वह विधिसम्मत कार्यवाही करेगी, लेकिन आयकर विभाग की कार्यवाही के आधार पर रमन सिंह जो बयानबाजी कर रहे उससे इस कार्यवाही की मंशा पर सवाल खड़ा हो रहे है।

यह भी पढ़ें जानिए कौन हैं विभा सिंह, जिनको मिले हैं छत्तीसगढ़ हाइकोर्ट से सुरक्षा देने के आदेश

Comments
English summary
Chhattisgarh: Action of Income Tax Department, BJP will come to election issue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X