• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ः बीजापुर में सुरक्षाबलों का नक्सलियों से मुठभेड़, 3 नक्सली की मौत

|

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बीते मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को मार गिराया। जबकि दो नक्सली घायल हुए हैं। वहीं IED ब्लास्ट की चपेट में आकर एक जवान भी गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि जवानों ने केवल एक नक्सली का शव बरामद किया है। वहीं सुरक्षाबलों को बंदूक और अन्य विस्फोटक भी मिले हैं। मुठभेड़ की पुष्टि एसपी कमल लोचन कश्यप ने की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तर्रेम थाने से मंगलवार को जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे।

bijapur three naxali died during encounter with drg soldier and police

इस दौरान पहले से घात लगाए नक्सलियों ने हमला बोल दिया। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। हालांकि थोड़ी देर ही मुठभेड़ चली क्योंकि नक्सली भाग चुके थे। मुठभेड़ के बाद जवानों ने सर्चिंग की। इस दौरान उन्हें एक नक्सली का शव मिला। हालांकि पुलिस ने दावा किया है कि तीन नक्सली मारे गए हैं, जबकि दो घायल हुए हैं। मुठभेड़ के दौरान IED ब्लास्ट होने से डीआरजी का एक जवान घायल हो गया।

जवान का नाम जोगेश्वर पैकरा है और वह DRG में सहायक आरक्षक पर पर तैनात है। उसके दाएं पैर के घुटने में गंभीर चोट आई है, जिसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बासागुड़ा में उपचार कर बीजापुर जिला चिकित्सालय रेफर किया गया, जहां से जवान को एयर लिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रायपुर लाया गया। जवानों ने मुठभेड़ स्थल से शव के साथ 12 बोर की एक बंदूक, नक्सली वर्दी, IED बैटरी, बिजली के तार, दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मंगलवार सुबह से ही जिले के अलग-अलग इलाकों में दिन भर रुक-रुककर नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है। पिछले कुछ दिनों से पुलिस ने कई इनामी नक्सलियों को मार गिराने और पकड़ने में सफल हो रही है।

शिवसेना ने BJP पर कसा तंज, पूछा- क्या बर्ड फ्लू के पीछे भी पाकिस्तान, खालिस्तानी या नक्सली का हाथ है?शिवसेना ने BJP पर कसा तंज, पूछा- क्या बर्ड फ्लू के पीछे भी पाकिस्तान, खालिस्तानी या नक्सली का हाथ है?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bijapur three naxali died during encounter with drg soldier and police
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X