• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बीजापुर हमला: नक्सलियों ने जारी की बंधक बनाए गए कोबरा कमांडो की फोटो, CRPF ने शुरू की जांच

|

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर में शुक्रवार रात सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू किया था, जिसके तहत 2000 से ज्यादा जवान अलग-अलग टीमों में बंटकर जंगल के अंदर गए। इस दौरान एक टीम पर नक्सलियों ने U-फॉर्मेशन में हमला किया, जिसमें 23 जवान शहीद हो गए, जबकि 31 जवान घायल थे। वहीं एक जवान के नक्सलियों के कब्जे में होने की बात सामने आई थी। जिसके सबूत के तौर पर अब उस जवान की फोटो नक्सल ग्रुप की ओर से जारी की गई है।

    Bijapur Naxal Attack: पत्रकार का दावा, नक्सलियों की गिरफ्त में लापता जवान | वनइंडिया हिंदी

    naxal

    नक्सलियों की ओर से जारी फोटो सोशल मीडिया पर तुरंत वायरल हो गई। फोटो में जवान सीआरपीएफ की ड्रेस में है। साथ ही ऐसा लग रहा कि वो किसी से बात कर रहा। वहीं मामले में सीआरपीएफ के सूत्र ने कहा कि नक्सलियों द्वारा जारी की गई एक तस्वीर मीडिया में प्रसारित हो रही है, इस फोटो में दिख रहा शख्स कोबरा का लापता जवान है। जिस वजह से सीआरपीएफ उचित कार्रवाई करने में लगी हुई है। साथ ही जवान की पहचान राकेश्वर सिंह मनहास के रूप में हुई है।

    छत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल बोले- बीजापुर एनकाउंटर खुफिया विभाग की विफलता नहीं, नक्सल विरोधी अभियान रहेंगे जारीछत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल बोले- बीजापुर एनकाउंटर खुफिया विभाग की विफलता नहीं, नक्सल विरोधी अभियान रहेंगे जारी

    मध्यस्थों के ऐलान की मांग
    वहीं दूसरी ओर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की तरफ से प्रेस नोट जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली गई है। नक्‍सलियों की तरफ से आए बयान में इस बात की पुष्टि की गई कि लापता जवान उनके कब्‍जे में है। साथ ही कहा कि सरकार मध्यस्थों का ऐलान करें, तो ही वो जवान को सौपेंगे, तब तक वो 'जनताना सरकार' के पास रहेगा। जनताना सरकार का मतलब होता है, जनता की सरकार, जिसे नक्सली अपना मॉडल बताते हैं। इसके अलावा नक्सलियों ने एक और फोटो जारी की थी, जिसमें लूटे गए 14 हथियार और 2000 से ज्यादा कारतूस शामिल हैं।

    English summary
    bijapur ambush photo of missing CoBRA jawan released by Naxals
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X