India
  • search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भूपेश सरकार ने की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, छत्तीसगढ़ में बदले गए 19 जिलों के कलेक्टर

|
Google Oneindia News

रायपुर ,28 जून। छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार ने बड़ा प्रशासनिक सर्जरी की है। मंगलवार को राज्य सरकार ने 37 आईएएस अफसरों का तबादला आदेश जारी कर दिया है। खास बात यह है कि जिन अधिकारियों के तबादले किये गए हैं,उसमे 19 जिलों के कलेक्टर भी शामिल हैं।

g

राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी से रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार को बिलासपुर का कलेक्टर बना दिया गया है, वहीं दुर्ग जिले के कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे को रायपुर का कलेक्टर बनाया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा जारी आदेश के मुताबिक कोरबा में कलेक्टर पद की जिम्मेदारी संभाल रही रानू साहू को अब रायगढ़ का कलेक्टर बना दिया गया है, वहीं संजीव कुमार झा को सरगुजा से पदमुक्त करके कोरबा कलेक्टर बनाया गया है। इसी प्रकार राजनांदगांव कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा को भी जांजगीर-चांपा का कलेक्टर बनाकर भेजा गया है।

इसी तरह बलौदा बाजार-भाटापारा में जिलाधीश रहे डोमन सिंह अब राजनांदगांव में कलेक्टर रहेंगे । पुष्पेंद्र कुमार मीणा को दुर्ग जिले की कमान सौंपी जाएगी। मीणा को कोण्डागांव से मुक्त किया गया है।

इस बड़ी प्रशासनिक सर्जरी से रायपुर , बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, कांकेर, राजनांदगांव, कबीरधाम, बस्तर, दुर्ग, बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, बालोद, सुकमा, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा, सरगुजा, बलौदा बाजार-भाटापारा,बलरामपुर-रामानुजगंज और मुंगेली शामिल है।
यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़: ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, कहा- रोड नहीं,तो वोट नहीं !

Comments
English summary
Bhupesh Sarkar did major administrative surgery, Collectors of 19 districts changed in Chhattisgarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X