• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आकाशवाणी में नौकरी देने के नाम पर ठगी, PIB ने जारी की सफाई

|
Google Oneindia News

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर में नौकरी के फर्जीवाड़े की एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। आकाशवाणी में नौकरी लगाने के नाम पर फर्जी ऑफिस खोलकर नियुक्ति करने के मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई कर कई लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपित अभिजीत शर्मा ने आकाशवाणी, प्रसार भारती, डीपीआर के नाम से फर्जी ऑफिस खोल रखा था। इस दफ्तर में भारत सरकार के सील और चिन्ह वाले ऐसे लेटर्स मिले हैं।

An incident has come to light in Raipur of a fraud organisation recruiting in the name of Akashvani

पुलिस को न्यूज कलेक्शन के नाम से कई लोगों की फर्जी नियुक्ति की शिकायत मिली थी। शिकायत के बाद पुलिस ने उक्त ऑफिस में दबिश देकर अभिजीत शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने ऑफिस में आकाशवाणी, प्रसार भारती के अधिकारियों के नाम का बोर्ड लगा रखा था। फर्जी लेटर पैड के जरिये नियुक्ति पत्र जारी किए जा रहे थे।

गिरफ्तार किए गए शख्स के पास से भारत सरकार, दूरदर्शन, प्रसार भारती के ऑफिशियल सील और लेटर पैड मिले हैं। वह इन चीजों का इस्तेमाल खुद को भारत सरकार से जुड़ा हुआ अफसर बताने में करता था। जानकारी के मुताबिक अभिजीत शर्मा रायपुर की कई बड़ी होटलों में इंटरव्यू आयोजित करके लोगों की आकाशवाणी, प्रसार भारती में भर्ती करवाने का का नाटक करता था।

इस संबंध में पीआईबी की ओर से सफाई जारी की गई है। पीआईबी ने ट्वीट कर लिखा कि, रायपुर में एक घटना सामने आई है जिसमें एक फर्जी संगठन ने आवेदकों को आकाशवाणी, पीआईबी के नाम से भर्ती किया है। पीआईबी ने कहा कि, जारी किए गए ऑफर लेटर नकली हैं। सरकारी संस्थानों को धोखा देने वाले धोखेबाजों के चंगुल में ना फंसें।

Fact Check:क्या वैक्सीन या इंजेक्शन से एलर्जी वाले लोग भी लगवा सकते हैं टीका ? सरकार ने बताई सच्चाईFact Check:क्या वैक्सीन या इंजेक्शन से एलर्जी वाले लोग भी लगवा सकते हैं टीका ? सरकार ने बताई सच्चाई

English summary
An incident has come to light in Raipur of a fraud organisation recruiting in the name of Akashvani
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X