• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अंबिकापुरः पिछले तीन दिनों में 7 नवजात की मौत से मचा हड़कंप, मंत्री टीएस सिंहदेव दिल्ली से लौटे

|
Google Oneindia News

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पिछले तीन दिनों ने 7 नवजात बच्चों की मौत से हड़कंप मच गया है। वहीं इस मामले के सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री और स्थानीय विधायक टीएस सिंहदेव दिल्ली का दौरा छोड़कर अंबिकापुर वापस लौट आए हैं। वहीं सीएम भूपेश बघेल ने प्रभारी मंत्री शिव डहरिया को अंबिकापुर भेजा है। बीते शनिवार को 5 नवजातों की मौत हुई थी और रविवार को दो नवजातों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

ambikapur seven new born baby died in three days

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव देर शाम को अंबिकापुर के दरिमा एयरपोर्ट पहुंचे। वहां से सीधे मेडिकल कॉलेज अस्पताल आए। यहां उन्होंने एसएनसीयू की व्यवस्था का जायजा लिया। वार्ड प्रभारी और अस्पताल प्रबंधन से चर्चा कर मौत के कारणों का जानने का प्रयास किया। सिंहदेव ने बिलासपुर और रायपुर से स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीमों को अंबिकापुर पहुंचने का निर्देश दिया था। सिंहदेव अभी मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञों, स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम और स्थानीय अधिकारियों से इस संबंध में बात करेंगे। इस दौरान मौत के कारणों की भी जांच होगी।

पुणे-मुंबई एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, 6 वाहनों की टक्कर में 3 लोगों की मौतपुणे-मुंबई एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, 6 वाहनों की टक्कर में 3 लोगों की मौत

बीते शनिवार को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 5 नवजात की मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। इन बच्चों के स्पेशल न्यू बॉर्न केयर यूनिट में भर्ती कराया था। अस्पताल प्रबंधन ने किसी भी तरह की लापरवाही से इनकार किया है। सीएम भूपेश बघेल ने भी इस मामले में सक्रिय हो गए हैं। सीएम के निर्देश पर प्रभारी मंत्री शिवकुमार डहरिया अंबिकापुर रवाना हो गए हैं। प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर, मुख्य स्वास्थ्य और चिकित्सा अधिकारी, मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक की आपात बैठक बुलाई है।

English summary
ambikapur seven new born baby died in three days
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X