• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री की पहल पर 9100 रेमडेसिवीर इंजेक्शन अस्पतालों को हुए सप्लाई

|

रायपुर। कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए असरदार साबित हुआ एंटी-वायरल इंजेक्शन रेमडेसिवीर का छत्तीसगढ़ में खूब इस्तेमाल किया जा रहा है। इस वक्त इस इंजेक्शन की कमी कई राज्यों में देखने को मिल रही है, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार ने खाद्य और औषधि प्रशासन तथा जिला प्रशासन के समन्वय से राज्य के विभिन्न जिलों और अस्पतालों में आवश्यकतानुसार इंजेक्शन की आपूर्ति कर दी है। मुख्यमंत्री की पहल ये आपूर्ति की गई है।

    Remdesivir Injection को लेकर Health Ministry ने लोगों से की ये अपील | Coronavirus | वनइंडिया हिंदी

    Injection

    सोमवार को राज्य में 9100 रेमडेसिवीर इंजेक्शन का अस्पतालों में वितरण कर दिया गया है। राज्य को आज और इंजेक्शन की आपूर्ति होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य सरकार ने अखिल भारतीय सेवाओं के दो वरिष्ठ अधिकारियों प्रबंध संचालक राज्य सड़क विकास निगम और कृषि विभाग के संयुक्त सचिव भोस्कर विलास संदीपन को दवाइयों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मुंबई और छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक अरुण प्रसाद को हैदराबाद में तैनात किया है।

    खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के प्रभारी अधिकारी ने बताया कि राज्य में कल सन फार्मा द्वारा 4600, जायडस कैडिला के 1600, मायलॉन के 2600 की आपूर्ति वेयर हाउस को और 300 इंजेक्शन की आपूर्ति निजी अस्पतालों के लिए की है। आपूर्ति का यह क्रम बना रहेगा।

    ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: राजधानी रायपुर में दो कोविड केयर सेंटर बनकर तैयार, इतनी है बेडों की संख्याये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: राजधानी रायपुर में दो कोविड केयर सेंटर बनकर तैयार, इतनी है बेडों की संख्या

    English summary
    9100 Remdesivir injection supplied to hospitals in Chhattisgarh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X