• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तमिलनाडु : पलानीस्वामी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, 15वीं विधानसभा भंग

|

चेन्नई, मई 4: पांच राज्यों के चुनावों के नतीजों में जो बड़ा उलटफेर हुआ वो तमिलनाडु में देखने को मिला। यहां जयललिता का पार्टी एआईएडीएमके को सत्ता से बाहर के रास्ता देखना पड़ा। वहीं इस बार तमिलनाडु की जनता ने स्टालिन की पार्टी डीएमके पर अपना भरोसा जताया है, जिसके बाद आजतमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है।

dissolve Tamil Nadu assembly

इसके साथ ही राज्यपाल ने उनसे और उनके मंत्रियों से अनुरोध किया है कि वे तब तक पद पर बने रहने के लिए कहा है, जब तक कि वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जाती। इसके साथ ही राज्यपाल ने 15वीं तमिलनाडु विधानसभा को भंग कर दिया है। 2 मई को सामने आए नतीजों में एआईएडीएमके सिर्फ 66 सीट पर सिमट गई। इसके साथ ही उसकी सहयोगी पार्टी बीजेपी को महज 4 सीट मिल पाई।

तमिलनाडु में DMK के जीतने की खुशी में महिला ने अपनी जीभ काटकर देवता को चढ़ाईतमिलनाडु में DMK के जीतने की खुशी में महिला ने अपनी जीभ काटकर देवता को चढ़ाई

234 सीटों वाली तमिलनाडु विधानसभा में डीएमके और उसकी सहयोगी पार्टियों को पूर्ण बहुमत मिला है। डीएमके को 133 सीटों पर सफलता हासिल हुई है, जबकि उसकी साथी पार्टी कांग्रेस ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं पीएमके को 5 सीट, वीसीके को 4 सीट के साथ ही सीपीआई और सीपीएम 2-2 सीट जीतने में कामयाब हुए हैं।

English summary
Tamil Nadu Governor accepts CM Edappadi K Palaniswami resignation and dissolve assembly
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X