• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना से अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों को 5 लाख की सहायता देगी तमिलनाडु सरकार

|
Google Oneindia News

चेन्नई, 29 मई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कोरोना के कारण अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों को 5 लाख रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में सत्ता संभालने के बाद सबसे पहले उन्होंने इसी आदेश पर हस्ताक्षर किया था।

MK Stalin

डॉक्टरों को दिए जाएंगे 25 लाख रुपए
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने कोरोना काल में मरीजों के इलाज के दौरान अपनी जान गंवाने वाले डॉक्टरों के परिवारों को 25 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की थी। डॉक्टरों के अलावा उन चिकिस्ता सेवा कर्मियों को भी प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया था जो कोविड मरीजों के उपचार में शामिल थे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली: कोरोना की तीसरी लहर में रोजाना आ सकते हैं 45000 से अधिक केस, IIT की रिपोर्ट ने बढ़ाई टेंशन

प्रोत्साहन योजना के अनुसार अप्रैल, मई और जून जब से कोविड की दूसरी लहर फैली है तब से डॉक्टरों को 30 हजार, नर्स और ट्रेनी डॉक्टरों को 20 हजार रुपए का भुगतान किया जाएगा। इनके अलावा सैनिटरी और अन्य काम करने वाले कर्मियों को भी प्रोत्साहन योजना का लाभ दिया जाएगा। सीटी स्कैन और एम्बुलेंस कर्मचारियों को 15 हजार रुपए दिए जाएंगे।

पत्रकारों पर भी महरबान स्टालिन
कोरोना काल में अपनी जान गंवाने वाले पत्रकारों को दी जाने वाली मुआवजा राशि को 5 लाख से बढ़ाकर एमके स्टालिन ने 10 लाख कर दिया है। इसके अलावा महामारी के दौरान रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों के लिए पहले ही प्रोत्साहन राशि को 3 हजार से बढ़ाकर 5 हजार कर दिया था।

English summary
Tamil Nadu, Corona virus, Kovid 19, MK Stalin, Chennai, DMK, incentive money
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X