• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तमिलनाडु में भारी बारिश से गई 3 लोगों की जान, 4 जिलों में रेड अलर्ट, चेन्नई के बुरे हालात

|
Google Oneindia News

चेन्नई, 30 दिसंबर: तमिलनाडु के कई हिस्सों में गुरुवार को जमकर हुई भारी बारिश के बाद राज्य की स्थिति बिगड़ गई है। भारी बारिश के चलते तीन लोगों की मौत की भी खबर मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ राजधानी चेन्नई के कई इलाकों में भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला है। बरसात के बाद शहर के ज्यादातर सड़कें दरिया बन गईं है, जिससे लोगों का भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। चेन्नई की बिगड़ी स्थिति की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार रात शहर के कई एरिया में बारिश, राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा के लिए ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के बाढ़ कंट्रोल रूम का जायजा लिया।

    Weather Update: Rain के बाद बढ़ी ठिठुरन, सर्दी का सितम जारी, Cold Wave का Alert | वनइंडिया हिंदी
    Tamil Nadu

    भारी बारिश को देखते हुए तमिलनाडु के 4 जिलों चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चिंगलपेट में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राज्य राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि बिजली का करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। चेन्नई के कई इलाकों में जलभराव और यातायात जाम की समस्या देखने को मिली।

    मूसलाधार बारिश के कारण चेन्नई के माउंट रोड पर भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला है। चेन्नई मेट्रो ने बारिश के मद्देनजर बताया कि उन्होंने यात्रियों को अपने घरों तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए सर्विस टाइम को एक घंटे बढ़ाकर 12 बजे करने की घोषणा की है। ट्रैफिक जाम का एक वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे सड़क पर गाड़ियों की लंबी लाइनें लगी हुई हैं। वाहन रेंग-रेंग कर आगे बढ़ रहे हैं।

    गुरुवार को 17 सेमी से अधिक बारिश ने राजधानी चेन्नई में बाढ़ ला दी है, तटों के साथ चक्रवाती तूफान के बाद आई तेज बारिश ने जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त कर दिया। सड़कों पर जलजमाव के कारण ट्रैफिक जाम हो गया है, जिससे यात्रियों को भारी बारिश के बीच मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। ग्रेटर चेन्नई निगम आयुक्त गगनदीप सिंह बेदी ने बताया कि चेन्नई में पेड़ गिरने के 27 मामले सामने आए हैं। शहर में भारी बारिश के कारण हुए जलजमाव को दूर करने के लिए 145 से अधिक पंप चल रहे हैं।

    Weather Updates: अब पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी, NE में बदलेगा मौसम, जानिए दिल्ली का हालWeather Updates: अब पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी, NE में बदलेगा मौसम, जानिए दिल्ली का हाल

    इधर मौसम विभाग ने देर रात भारी बारिश और अगले दिन यानी शुक्रवार को मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इसी के साथ आईएमडी ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तरी तटीय तमिलनाडु और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के आसपास के इलाकों में भारी से बहुत बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है।

    Comments
    English summary
    Tamil Nadu 4 districts Red alert due to heavy rain Chennai face traffic jam
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X