• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तमिलनाडु सरकार सख्त, केरल से आने वाले लोगों को दिखानी होगी RT-PCR रिपोर्ट

|
Google Oneindia News

चेन्नई, 01 अगस्त: देश में जहां कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं केरल से दर्ज हो रहे नए मामले चिंता बढ़ा रहे हैं। ऐसे में केरल में बढ़ते संक्रमण के बीच तमिलनाडु सरकार भी एक्शन में है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने रविवार को आदेश जारी करते हुए बताया है कि केरल से आने वाले लोगों के लिए RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य हैं। यानी अब जो भी लोग केरल से राज्य में आएंगे उनको अपनी कोरोना की RT-PCR रिपोर्ट दिखानी होगी।

corona

रविवार को तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने निर्देश दिया है कि 5 अगस्त से केरल से तमिलनाडु आने वाले लोगों के लिए RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य है। दरअसल, केरल में बढ़ते कोरोना के प्रकोप के चलते स्टालिन सरकार ने यह कदम उठाया है, क्योंकि केरल के बाद अब तमिलनाडु में भी कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बता दें कि तमिलनाडु में शनिवार को कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई, जिसके तहत कोरोना के 1986 नए मामले और 26 लोगों के मौत देखने को मिली।

वहीं केरल की बात करें तो राज्य में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बीते 5 दिनों से रोजाना 20 हजार से ज्यादा केस देखने को मिले हैं। शनिवार को यहां 20624 नए मामले सामने आए, वहीं 80 मरीजों की मौत भी हुई। राज्य में कोरोना के 1,64,500 एक्टिव मरीज हैं। केरल में वीकेंड लॉकडाउन जारी है। सिर्फ जरूरी सेवाओं की छूट दी गई है। पुलिस द्वारा लॉकडाउन का सख़्ती से अनुपालन कराया जा रहा है। वहीं कोरोना के मद्देनजर तमिलनाडु सरकार ने सख्ती बरती हुई है। स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने राज्य की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

केरल सहित 10 राज्यों में फिर से डरा रहे कोरोना के आंकड़े, सरकार करेगी समीक्षा बैठककेरल सहित 10 राज्यों में फिर से डरा रहे कोरोना के आंकड़े, सरकार करेगी समीक्षा बैठक

देश का कोरोना ट्रैकर

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41,831 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 39258 लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए है। इस दौरान 541 लोगों की मौत दर्ज की गई। देश में मौजूदा रिकवरी दर 97.36% हैं।

English summary
RT-PCR report mandatory for people coming from Kerala to Tamil Nadu from August 5।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X