• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Chennai Rains: बाढ़ को लेकर मद्रास हाईकोर्ट ने लगाई चेन्नई नगर निगम को फटकार, पूछा- 6 सालों में क्या किया?

|
Google Oneindia News

चेन्नई, 09 नवंबर: भारत के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में बारिश ने अपना कहर बरपा रखा है। राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी है, जिससे अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 70 से ज्यादा घरों को बड़ा नुकसान पहुंचा। राजधानी चेन्नई से लेकर, रामेश्वरम में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक रामेश्वरम, मदुरै में तेज बारिश देखी जा रही है। चेन्नई की हालत ऐसी है कि शहरों की सड़कों और गलियों में भारी पानी जमा हो गया है। निचले इलाकों में दो फीट तक पानी भर गया, जिससे जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त नजर आ रहा है। वहीं अब मद्रास उच्च न्यायालय ने वर्तमान स्थिति को नियंत्रण में नहीं लाने पर चेन्नई नगर निगर की खिंचाई की है।

Chennai rains

मद्रास हाई कोर्ट ने बारिश के दौरान शहर में बाढ़ को रोकने के लिए पर्याप्त उपाय करने में विफल रहने के लिए ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन को फटकार लगाई है। अदालत ने आश्चर्य जताया कि 2015 की विनाशकारी बाढ़ के बाद पिछले छह सालों से अधिकारी क्या कर रहे थे? और वर्तमान स्थिति को काबू में नहीं लाने पर स्वत: संज्ञान लेने की चेतावनी दी।

    Chennai Flood: Chennai Municipal Corporation को Madras HC ने लगाई फटकार, जानिए वजह | वनइंडिया हिंदी

    चेन्नई और चेंगलपेट, कांचीपुरम और तिरुवल्लुर जिलों के कई उपनगरों में शनिवार से भारी बारिश हुई है, जो हाल के सालों में सबसे भारी बारिश रही है। अधिकांश सड़कों और उपनगरों में पानी भर गया है और सुरक्षा के लिहाज से बिजली की आपूर्ति रोक दी गई है।

    Tamil Nadu Rain Live Updates: CM स्टालिन ने भारी बारिश से प्रभावित इलाकों का दौरा कियाTamil Nadu Rain Live Updates: CM स्टालिन ने भारी बारिश से प्रभावित इलाकों का दौरा किया

    जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु में बारिश से संबंधित घटनाओं में 5 लोगों की मौत हो गई है और 260 से अधिक झोपड़ियां और 70 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इधर, चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों में और अधिक दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना है और राज्य के कुछ हिस्सों में निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बारिश के चलते 12 जिलों के स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी गई है।

    Comments
    English summary
    Madras High Court reprimands Chennai Municipal Corporation for failing to prevent floods during rains
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X