• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना का खतरा बढ़ा! तमिलनाडु में जल्लीकट्टू पर जारी हुई गाइडलाइन, आंध्र प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू

|
Google Oneindia News

चेन्नई, 10 जनवरी। तमिलनाडु के प्रसिद्ध परंपरागत खेल जल्लीकट्टू पर कोरोना के कारण संकट के बादल छा गए हैं। राज्य सरकार ने इस बार इस खेल के आयोजन को लेकर गाइडलाइंस जारी की है, जिसके मुताबिक इस बार केवल 150 दर्शक ही इस खेल का आनंद ले सकेंगे। सरकार की ओर से जारी किए गए दिशानिर्देशों में कहा गया है कि इस बार इस खेल का आयोजन 150 दर्शक या 50% बैठने क्षमता दोनों में से जो भी कम होगा उसकी अनुमति दी गई है। इसके साथ सरकार ने दोनों वैक्सीन डोज का सर्टिफिकेट या नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट को भी अनिवार्य कर दिया है, जो 48 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए।

Jallikattu

बता दें कि जल्लीकट्टू तमिलनाडु का एक पारंपरिक खेल है जो पोंगल त्योहार के दौरान आयोजित किया जाता है। तमिलनाडु में रविवार को कोरोना के 12,895 केस सामने आए थे, राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 51,335 है। इसके अलावा राज्य में पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।

आंध्र प्रदेश में लगाया गया रात्रि कर्फ्यू

वहीं यदि आंध्र प्रदेश की बात करें तो आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रात्रि कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: Fact Check: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मोदी सरकार लगी सकती है लॉकडाउन? जानें सच

केरल सरकार ने भी जारी की नई गाइडलाइंस

कोरोना को लेकर ज्यादातर राज्यों की स्थिति बिगड़ती हुई नजर आ रही है। केरल में भी कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीएम पिनाराई विजयन ने एक बैठक बुलाई जिसमें शादी समारोह और दाहसंस्कार के कार्यक्रमों में अधिकत 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति देने पर मोहर लगाई गई है। इसके अलावा सरकार ने स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्रालय को इस हफ्ते के भीतर 15-18 साल तक के बच्चों का टीकाकरण पूर्ण करने को कहा गया है।

Comments
English summary
Guidelines issued on Jallikattu in Tamil Nadu, Night curfew imposed in Andhra Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X