• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तमिलनाडु के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में 20 फीसदी तक बढ़ा कैंपस प्लेसमेंट, जानिए क्या है वजह

|
Google Oneindia News

चेन्नई, अप्रैल 26। तमिलनाडु में टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों ने कैंपस प्लेसमेंट के मामले में बहुत लंबी छलांग मारी है। दरअसल, 2020-21 के सेशन के लिए राज्य के टॉप कॉलेजों में कैंपस प्लेसमेंट में 10 फीसदी से 20 फीसदी तक का उछाल देखने को मिला है। कोरोना महामारी के दौर में बढ़ रही बेरोजगारी की समस्या को खत्म करने के लिए कॉलेज कैंपस की ये एक अच्छी शुरुआत है। आपको बता दें कि पिछले साल के मुकाबले कंपनियों ने कैंपस में जाने की बजाए डिजिटल माध्यम से ज्यादा भर्तियां की हैं। ऐसा करने वाली कंपनियों की संख्या काफी ज्यादा है। वहीं कुछ टॉप कंपनियों ने फ्रेशर्स की परख के लिए कैंपस विजिट की योजना बनाई है।

Jobs

कंपनियों ने छात्रों को अच्छा पैकेज भी दिया है

प्लेसमेंट के मामले में राज्य की अन्ना यूनिवर्सिटी, SN कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग और RMK इंजीनियरिंग कॉलेज का ये साल काफी अच्छा रहा है। वहीं डीम्ड यूनिवर्सिटीज को भी IT सेक्टर की कंपनियों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। यहां पर छात्रों को मिलने वाले पैकेज में बहुत बड़ा उछाल देखने को मिला है। आपको बता दें कि कंपनियां मुख्य रूप से फ्रेशर्स को अधिक मौका दे रही हैं।

एक आईटी कंपनी के लिए वाइस प्रेजिडेंट ने बताया है कि फ्रेशर्स की मांग और डिजिटल मोड से होने वाली पूरी प्रक्रिया की वजह से IT कंपनियों ने ये भर्तियां की हैं। उन्होंने कहा कि डिजिटाइलेजनश के कारण नए क्षेत्रों में मांग तेजी से बढ़ी रही है, इसीलिए हम फ्रेशर्स को हायर करके आगे के लिए तैयार कर रहे हैं, मुझे लगता है कि 2021 के अंत तक ये मांग इसी तरह जारी रहेगी। अन्ना यूनिवर्सिटी में पिछले साल की तुलना में इस साल कैंपस प्लेसमेंट 20 फीसदी तक बढ़ी है।

ये भी पढ़ें: OMC Recruitment 2021: ओडिशा खनन निगम में 15 पदों के लिए निकली भर्ती, 15 मई से पहले करें आवेदनये भी पढ़ें: OMC Recruitment 2021: ओडिशा खनन निगम में 15 पदों के लिए निकली भर्ती, 15 मई से पहले करें आवेदन

English summary
Campus placement up by 20% in top engineering colleges in Tamil Nadu
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X