• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्व IPS अन्नामलाई को मिली तमिलनाडु बीजेपी की कमान, जेपी नड्डा ने जारी किया फरमान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 08: दक्षिण का किला भेदने का प्रयास कर रही भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु बीजेपी का कमान अब पूर्व आईपीएस अधिकारी को सौंप दी हैं। इससे पहले पद पर आसीन तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष एल मुरुगन को मोदी कैबिनेट में जगह मिल गई हैं। कैबिनेट में मुरुगन को मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय में राज्य मंत्री का दायित्व दिया गया है। वहीं उनकी इस तैनाती के बाद खाली हुई सीट पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई नियुक्ति की हैं।

 K Annamalai as State president of Tamil Nadu

अब तमिलनाडु बीजेपी के नए अध्यक्ष कर्नाटक के पूर्व आईपीएस अधिकारी के अन्नामलाई होंगे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनको तमिलनाडु का नया प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया है। बता दें कि अगस्त 2020 में तमिलनाडु मूल के कर्नाटक कैडर के भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी के अन्नामलाई ने बीजेपी की सदस्यता ली थी।

कर्नाटक में 9 सालों तक कई पदों पर अपनी सेवाएं देने के बाद पूर्व आईपीएस अफसर अन्नामलाई ने साल 2019 मई महीने में पुलिस सेवा से अपना त्याग पत्र दे दिया था, जिस वक्त उन्होंने अपना त्याग पत्र दिया था, वो बेंगलुरु (दक्षिण) के डिप्टी पुलिस कमिश्नर थे।

एल मुरुगन: विधानसभा हारने वाले तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष को कैबिनेट में एंट्री, जानिए बीजेपी की रणनीतिएल मुरुगन: विधानसभा हारने वाले तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष को कैबिनेट में एंट्री, जानिए बीजेपी की रणनीति

कहा जाता था 'सिंघम'

तमिलनाडु के करूर जिले में जन्मे के अन्नामलाई 2011 बैच के आईपीएस हैं। उनको कर्नाटक के उडुपी जिले के कारकला के एएसपी, उडुपी और चिकमंगलूर में एसपी के कार्यकाल के लिए याद किया जाता है। उनको पुलिस विभाग का 'रियल 'सिंघम' भी कहा जाता है। बता दें कि कृषक परिवार से नाता रखने वाले के. अन्नामलाई ने इंजीनियरिंग करने के बाद आईपीएस को चुना था।

English summary
BJP president appointed former Karnataka IPS officer K Annamalai as State president of Tamil Nadu
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X