• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चेन्नई: पुलिस हिरासत में युवक की मौत के बाद 6 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

चेन्नई, 08 मई। पुलिस हिरासत में विग्नेश की मौत के बाद चेन्नई क्राइम ब्रांच की क्राइम इन्वेस्टिगेटिव डिपार्टमेंट ने 6 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन पुलिसकर्मियों को न्यायिक हिरासत में लिया गया है। सैदापेट डिस्ट्रिक्टर मजिस्ट्रेट के निर्देश पर इन्हें न्यायिक हिरासत में लिया गया है। इन सभी पर आईपीसी की धारा 302 यानि हत्या के तहतकेस दर्ज किया गया है। इसके अलावा इनके ऊपर एसएसी-एसएसटी एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है। 25 साल के विग्नेश की ऑटोप्सी रिपोर्ट के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

chennnai

इसे भी पढ़ें- ठेले को स्ट्रेचर बनाकर टीआई ने की एक मरीज की जान बचाने की कोशिश, टीआई को किया गया सम्मानितइसे भी पढ़ें- ठेले को स्ट्रेचर बनाकर टीआई ने की एक मरीज की जान बचाने की कोशिश, टीआई को किया गया सम्मानित

जिन 6 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है उनमे सीनियर स्टेशन इंस्पेक्टर कुमार, हेड कॉन्स्टेबल मुनब, पुलिस कॉन्स्टेबल पुनराज, आरम्ड रिजर्व कॉन्स्टेबल जगजीवनराम और चंद्रकुमार व होम गार्ड दीपक शामिल हैं। विग्नेश की न्यायिक हिरासत में मौत हो गई थी, जिसके बाद इस मामले को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सीबी-सीआईडी को सौंप दिया था। आरोप लगा था कि पुलिस अधिकारियों ने हिरासत के दौरान विग्नेश की मौत को छिपाने की कोशिश की। इस पूरे मामले में शुक्रवार को 9 पुलिसकर्मियों को समन किया गया था और उनसे जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था। जिसमे से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बाकियों को गिरफ्तार करने की तैयारी है।

क्या है विग्नेश की मौत का केस
दरअसल 18 अप्रैल को विग्नेश और सुरेश को पुलिस ने गाड़ी चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया। जिस ऑटोरिक्शा में दोनों पाए गए थे, उनके पास पुलिस को गांजा और शराब की बोतल मिली थी, रिपोर्ट के अनुसार ये लोग पुलिस के सवालों का सही जवाब नहीं दे सके थे। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद उन्हें सचिवाल कॉलोनी स्थित पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां 19 को विग्नेश की मौत हो गई। इसके बाद सब इंस्पेक्टर, कॉन्स्टेबल और एक होम गार्ड को शुरुआत जांच में संदेह के आधार पर सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद यह केस सीबीसीआईडी के पास गया और यह पूरा मामले सामने आया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की स्पष्ट वजह सामने नहीं आई, लेकिन इसमे स्पष्ट हुआ कि 25 वर्षीय विग्नेश के शरीर पर कई चोट के निशान थे और शरीर की कुछ हड्डियां टूटी थी। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट ने कई गंभीर सवाल खड़े किए, आखिर कैसे विग्नेश के शरीर पर चोट के निशान आए, खासकर कि उसके सिर पर। उसके दाए पैर में फ्रैक्चर था, मौत से पहले उशके शरीर पर कई घाव थे। ऑटोप्सी रिपोर्ट में यह स्पष्ट हुआ कि बाईं आंख के नीचे विग्नेश को गंभीर चोट आई थी, बाएं गाल पर भी उसके चोट के निशान थे, खून का थक्का जमा था, उसकी पीठ और दाएं हाथ पर भी गंभीर चोट के निशान थे।

Comments
English summary
6 police personnel in custody in Chennai man custodial death.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X