• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बेअदबी की घटनाओं पर बोले सिद्धू- इस तरह की हरकत करने वालों को सरेआम फांसी पर चढ़ा दो

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 20 दिसंबर। अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब के साथ बेअदबी की घटना के बाद पूरे पंजाब में तनाव है। इस घटना को लेकर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बड़ा बयान दिया है। सिद्धू ने कहा कि पंजाब की शांति को भंग करने की साजिश चल रही है। जहां भी बेअदबी होती है फिर चाहे वे कुरान शरीफ हो, भगवद गीता हो या गुरु ग्रंथ साहिब, बेअदबी करने वाले को सरेआम फांसी पर चढ़ा देना चाहिए और उसे सबसे बड़ी संवैधानिक सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह एक गलती नहीं बल्कि एक कौम को खत्म करने की साजिश है।

    Punjab Golden Temple Sacrilege: Navjot Singh Sidhu बोले- दोषियों को फांसी | वनइंडिया हिंदी
    Navjot Singh Sidhu

    सिद्धू के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में सिद्धू एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। सिद्धू ने आगे कहा कि गलतियां कोई भी कर सकता है, मगर ये गलती नहीं है, ये एक कौम को दबाने की साजिश है, ये एक कौम को खत्म करने की साजिश है। हमारी जड़ में दीमक लगाने की साजिश है। सिद्धू ने आगे कहा कि एक ऐसा शासक लेकर आओ जो पिता की तरह हो।

    यह भी पढ़ें: एलओसी पर एक बार फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सेना की फायरिंग के बाद वापस लौटा

    क्या है मामला?
    बता दें कि शनिवार को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में एक शख्स शाम की पूजा के समय रेलिंग फांदकर उस जगह की तरफ बढ़ा जहां, पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब रखा हुआ था। उसने ग्रंथ के सामने रखी तलवार उठा ली। जैसे ही शख्स ने ऐसा किया वहां मौजूद श्रद्धालुओं की भीड़ ने शख्स को पकड़ लिया और पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी।
    इस घटना के अगले ही दिन कपूरथला में ऐसी ही एक अन्य घटना हुई। वहां भी बेअदबी को लेकर एक युवक को पीट-पीटकर मार दिया गया। मगर पुलिस ने इस घटना में बेअदबी की बात को नकारते हुए कहा कि यह मामला चोरी का था।

    Comments
    English summary
    Sidhu said on the incidents of sacrilege - hang those who do such acts publicly
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X