• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कृषि कानूनों के विरोध में हरियाणा के भिवानी में आयोजित किसानों की महापंचायत में शामिल हुए राकेश टिकैत

|

चडीगढ़, 29 अप्रैल। हरियाणा के भिवानी में गुरुवार को प्रेमनगर से मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने और तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया। इस महापंचायत में भारी संख्या में किसान पहुंचे। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत भी महापंचायत में शामिल हुए। पंचायत में गुरनाम सिंह चढूनी समेत कई किसान नेताओं ने शिरकत की। महापंचायत में कोरोना से बचने को लेकर सावधानियां भी बरती गईं। महापंचायत में शामिल होने वाले सभी किसानों का तापमान मापा गया।

Rakesh Tikait

महापंचायत दोपहर 12 बजे शुरू हुई। हरियाणा में कोरोना वायरस के चलते धारा 144 लागू है, जिसकी वजह से प्रशासन ने किसानों से इस महापंचायत को टालने को कहा था, लेकिन किसान महापंचायत करने की बात पर अड़े रहे। इस महापंचायत में महिलाएं भी भारी संख्या में शामिल होने के लिए पहुंची हैं। पंचायत के दौरान सभी को मास्क वितरित किये गए।

यह भी पढ़ें: राशन के सवाल पर भड़के कर्नाटक के मंत्री, किसान से कहा- मर जाओ, चौतरफा घिरे तो बोले- और क्या जवाब देता?

इस दौरान किसानों ने कहा कि भिवानी मेडिकल कॉलेज को लेकर सरकार को लोगों की भावनाओं की कदर करनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि प्रेमनगर गांव में 37 एकड़ जमीन लोगों ने मेडिकल कॉलेज के लिए दान दे रखी है। तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसकी नींव रखी थी और वहां काम शुरू करवाया था। इतना कुछ होने के बावजूद सरकार ने अपने करीबियों को लाभ पहुंचाने के लिए यहां काम रुकवा दिया। उन्होंने आगे कहा कि 119 दिन से प्रेमनगर, तिगड़ाना, सुई, नाथूवास, बलियाली, कालुवा, मंढाना, धनाना और आसपास के ग्रामीण सरकार के कामकाज से नाराज होकर धरने पर बैठे हैं लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रैंग रही है।

English summary
Rakesh Tikait joined the mahapanchayat of farmers organized in Bhiwani
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X