• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजकीय सम्मान के साथ होगा मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार, पंजाब में रखा गया एक दिन का शोक

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 19 जून। फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर भारत के पूर्व धावक मिल्खा सिंह का शुक्रवार देर रात कोरोना से निधन हो गया। मिल्खा सिंह 91 साल के थे। उनके निधन पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा। कैप्टन सिंह ने ट्विट कर कहा, 'मैंने निर्देश दिया है कि दिवंगत मिल्खा सिंह जी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इसके साथ ही इस महान खिलाड़ी के प्रति सम्मान स्वरूप पंजाब में एक दिन का राजकीय शोक रहेगा।' मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार शनिवार शाम 5 बजे उनके गृहनगर चंडीगढ़ में होगा।

    Milkha Singh Cremated: राजकीय सम्मान के साथ मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार | वनइंडिया हिंदी

    Milkha Singh

    इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा था, 'मिल्खा सिंह जी के निधन से दुखी और स्तब्ध हूं । इससे भारत और पंजाब के लिये एक युग का अंत हो गया । उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना । वह आने वाली पीढियों के लिये प्रेरणास्रोत रहेंगे।'

    यह भी पढ़ें: सरहद पार कर पंजाब के ऊपर मंडरा रहा था पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने बरसाईं गोलियां

    चार बार के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मिल्खा सिंह ने 1958 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया था। हालांकि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1960 के रोम ओलंपिक में था जिसमें वह 400 मीटर फाइनल में चौथे स्थान पर रहे थे। मिल्खा सिंह ने 1956 और 1964 ओलंपिक में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था। साल 1959 में उन्हें पद्मश्री से नवाजा गया था। मिल्खा सिंह का 400 मीटर भारतीय राष्ट्रीय रिकॉर्ड 38 सालों तक और 400 मीटर एशियाई रिकॉर्ड 26 सालों तक कायम रहा।

    मिल्खा सिंह के परिवार में उनके अंतरराष्ट्रीय गोल्फर बेटे जीव मिल्खा सिंह और उनकी तीन बेटियां मोना सिंह, सोनिया सिंह और अलीजा ग्रोवर हैं।

    English summary
    Punjab government will perform last rites of Milkha Singh with state honors: CM Amarinder Singh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X