• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इनसे सीखें: एक-दूसरे से जुड़े सोहन-मोहन ने हालातों से नहीं मानी हार, काबीलियत देखकर पंजाब सरकार ने दी नौकरी

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 24 दिसंबर। पंजाब के अमृतसर के रहने वाले एक-दूसरे से जुड़े जुड़वा भाइयों ने अपनी काबीलियत के दम पर सरकारी नौकरी प्राप्त कर समाज के लिए एक उदाहरण पेश किया है।

सोहन-मोहन पर पंजाब सरकार हुई मेहरबान

सोहन-मोहन पर पंजाब सरकार हुई मेहरबान

दरअसल पंजाब सरकार ने उन्हें पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) में नौकरी दी है। दोनों कंपनी में मेंटेनेंस कर्मचारी के तौर पर काम करेंगे। 19 वर्षीय सोहन-मोहन ने 20 दिसंबर से ड्यूटी ज्वॉइन कर ली है।

दोनों ने पंजाब सरकार का दिया धन्यवाद

दोनों ने पंजाब सरकार का दिया धन्यवाद

दोनों भाइयों ने पंजाब सरकार को उनकी मदद करने के लिए धन्यवाद दिया है। सोहन-मोहन ने कहा कि हम यह नौकरी पाकर काफी खुश हैं और हमने 20 दिसंबर से ड्यूटी ज्वॉइन कर ली है। हम पंजाब सरकार और पिंगलावाड़ा संस्थान का शुक्रिया करते हैं, जिन्होंने हमें इस नौकरी के काबिल बनाया। दोनों भाइयों ने सप्लाई कंट्रोल रूम में अपनी सेवाएं देना शुरू कर दिया है

दोनों भाइयों को कितनी मिलेगी सैलरी

दोनों भाइयों को कितनी मिलेगी सैलरी

खबर के मुताबिक सोहन-मोहन ने इसी साल जुलाई में इलेक्ट्रिकल डिप्लोमा पूरा किया और कंपनी में जूनियर इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन किया। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों के पास काम का अनुभव भी है और साथ ही आईटी डिप्लोमा भी। दोनों को 20 हजार रुपए सैलरी मिलेगी।

दोनों को नसीब नहीं हुआ मां-बाप का प्यार

दोनों को नसीब नहीं हुआ मां-बाप का प्यार

दोनों का जन्म नई दिल्ली में 14 जुलाई 2003 को हुआ था। दोनों के दो दिल, दो जोड़ी भुजाएं, दो जोड़ी किडनी और रीढ़ की हड्डी है, लेकिन एक ही लीवर, पित्ताशय, प्लीहा और एक जोड़ी पैर है। जन्म के बाद दोनों को उनके माता-पिता ने त्याग दिया था। दोनों को इलाज के लिए एम्स में भी भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें अलग करने का फैसला टाल दिया क्योंकि इससे उनकी जान को खतरा हो सकता था। इसके बाद दोनों को पिंगलवाड़ा चैरिटेबल सोसाइटी में भेजा गया जहां दोनों को सोहन-मोहन नाम मिले।

Comments
English summary
Punjab government gave government job to Sohana-Mohana, who are related to each other
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X