• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब कांग्रेस में चल रही कलह को सुलझाने के लिए आज कांग्रेस कमेटी से मुलाकात करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 1 जून। पंजाब कांग्रेस के नेताओं के बीच बढ़ते मतभेदों को हल करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गठित तीन सदस्यीय पैनल के बीच पहले दौर की बातचीत के बाद, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के मंगलवार सुबह 11:30 बजे दूसरे चरण की बैठक में भाग लेने की उम्मीद है। समिति ने मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू सहित 25 विधायकों को इस मुद्दे पर बातचीत के लिए दिल्ली बुलाया है।

    Punjab Congress Crisis: Congress आला कमान की कमेटी से मिले Navjot Singh Sidhu | वनइंडिया हिंदी

     Navjot Singh Sidhu

    बता दें कि सोमवार को भी सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए दिल्ली स्थित पार्टी के वार रूम में 25 विधायकों की बैठक हुई थी। बता दें कि अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं। नेताओं के बीच आपसी विवाद का चुनावों पर कोई असर न हो इसके मद्देनजर पार्टी जल्द से जल्द इस कलह को खत्म करना चाहती है।

    यह भी पढ़ें: मेरा गांव-मेरा तीर्थ अभियान : मध्य प्रदेश में अब ढाई एकड़ जमीन वाले किसान भी संबल योजना से जुड़ेगे

    नेताओं के बीच कोई मतभेद नहीं- समिति
    हालांकि समिति ने पार्टी में चल रहे विवाद पर सफाई देते हुए कहा कि पार्टी के अंदर किसी प्रकार का मतभेद नहीं है, कुछ छोटे-मोटे मुद्दे हैं जिन्हें सुलझा लिया जाएगा। समिति के सदस्य जेपी अग्रवाल ने कहा, 'आज (सोमवार) हमने 25 विधायकों के साथ बातचीत की। उनके बीच कोई मतभेद नहीं हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व को लेकर भी कोई चर्चा नहीं हुई। कुछ छोटे-मोटे मुद्दे हैं जिन्हें सुलझा लिया जाएगा। हम अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। कल नवजोत सिंह सिद्धू भी आएंगे।'

    सोनिया गांधी ने गठित की समिति
    मालूम हो कि पार्टी की पंजाब इकाई में चल रही कलह को सुलझाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया था, जिसमें हरीश रावत, मल्लिकार्जुन खड़गे और जय प्रकाश अग्रवाल शामिल हैं।

    किस मामले पर है विवाद
    बता दें कि साल 2015 में गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटना के बाद फरीदकोट के कोटकपुरा में धरने पर बैठे लोगों पर हुई गोलीबारी की जांच को लेकर पंजाब सरकार ने एसआईटी बनाई थी। पिछले महीने हाईकोर्ट ने इस एसआईटी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया था, जिसको लेकर कांग्रेस में काफी विवाद हुआ था। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने इसको लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोलते हुए उन्हें अयोग्य गृह मंत्री करार दे दिया था। इसी बात को लेकर पार्टी में कलह चल रही है। पार्टी दो धड़ों में बंट चुकी है, जिसमें से एक धड़ा कैप्टन सिंह के साथ और दूसरा धड़ा सिद्धू के साथ खड़ा नजर आ रहा है।

    बता दें कि साल 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले सिद्धू ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया था।पार्टी के बीच विवाद का असर आगामी चुनावों पर न हो इसके लिए समिति जल्द से जल्द इस विवाद को सुलझाना चाहती है।

    अंतिम फैसला लेंगी सोनिया गांधी
    दरअसल जिस समिति को इस विवाद को हल करने का जिम्मा दिया गया है उसके पास कोई निर्णय लेने का अधिकार नहीं है। समिति अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष को सौंपेगी, जिसके आधार पर सोनिया गांधी अपना फैसला लेंगी।

    English summary
    Navjot Singh Sidhu to meet Congress committee today to resolve Punjab Congress dispute
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X