• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अमित शाह और जेपी नड्डा ने संभाली पंजाब चुनाव की कमान, इस बार साथ नहीं होगा अकाली दल

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 16 जून। पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर विचार-विमर्श करने के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं ने मंगलवार को पार्टी की पंजाब इकाई के नेताओं के साथ बैठक की। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख अश्विनी शर्मा और पार्टी महासचिव तरुण चुग से मुलाकात की। बैठक के बाद अश्विनी शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह नियमित तौर पर होने वाली बैठक थी। इसमें अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

bjp

बता दें कि पंजाब में भाजपा की लंबे समय से सहयोगी रही शिरोमणि अकाली दल ने पिछले साल कृषि कानूनों के मुद्दे पर भाजपा से नाता तोड़ लिया था। शिरोमणि अकाली दल ने अब बसपा से गठबंधन कर लिया है। पंजाब के अलावा जिन राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं वहां के नेताओं से भी भाजपा के शीर्ष स्तर के नेता लगातार बैठकें कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभ चुनाव 2020ः राजद ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसको मिला टिकट

पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात की थी। भाजपा के महासचिव बीएल संतोष विभिन्न राज्यों का दौरा कर संगठन की गतिविधियों की समीक्षा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भी भाजपा के महासचिवों और अन्य प्रमुखों के साथ कई बैठकें की हैं।

पंजाब में कठिन हो सकती है भाजपा की राह
आपको बता दें कि कृषि कानूनों को लेकर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान पिछले लगभग 6 महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान नेताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में किसान नेताओं ने वहां की जनता से भाजपा को वोट न देने की अपील की थी।

अगर पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कृषि कानूनों को लेकर केंद्र और किसानों के बीच कोई सहमति नहीं बनी तो भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। गौरतलब है कि पंजाब के अलावा उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड में भी अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं, जिनको लेकर पार्टी की तैयारियां जोरों पर हैं।

English summary
JP Nadda, Amit Shah meet leaders of BJP's Punjab unit regarding Punjab Assembly elections
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X