• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शिवसेना के साथ गठबंधन, भाजपा नेताओं को शामिल करने वाली कांग्रेस धर्मनिरपेक्षता की बात न करे- अमरिंदर सिंह

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 21 अक्टूबर। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस के सेकुलरिज्म (धर्मनिरपेक्षता) पर सवाल उठाए और कहा कि शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन करने वाली, नवजोत सिंह सिद्धू समेत भाजपा और आरएसएस के नेताओं को पार्टी में शामिल करने वाली कांग्रेस को सेकुलरिज्म पर बात करने का कोई हक नहीं है।

Amarinder Singh

अमरिंदर ने अपने अंदर के सेक्युलर को मार दिया

दरअसल कैप्टन की यह प्रतिक्रिया पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा के खिलाफ कुछ कहने या करने के बजाय कैप्टन बीजेपी का साथ देते हैं तो यह चौकाने वाली बात है। ऐसा लगता है कि उन्होंने अपने अंदर के सेक्युलर अमरिंदर सिंह को मार दिया है। रावत का यह बयान कैप्टन के द्वारा नई पार्टी बनाने की घोषणा करने व भाजपा के साथ गठबंधन करने की खबरों के बाद आया था। एक दिन पहले कैप्टन ने कहा था कि कांग्रेस के साथ उनका सबकुछ खत्म हो गया है। उन्हें अपने कार्यकाल के दौरान कांग्रेस के हस्तक्षेप की भी आलोचना की। सिंह ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस ने उन पर भरोसा न करके और पार्टी को नवजोत सिंह सिद्धू जैसे अस्थिर व्यक्ति के हाथों में देकर अपने हितों को नुकसान पहुंचाया है. जो केवल खुद के प्रति वफादार हैं।

यह भी पढ़ें: वायु प्रदूषण के कारण बढ़ रहा है मृत बच्चे पैदा होने और नवजात की अकाल मृत्यु होने का खतरा- विशेषज्ञ

अवसरवादी नेता हैं कैप्टन अमरिंदर

वहीं कैप्टन सिंह द्वारा नई पार्टी बनाने के ऐलान के बाद पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा ने कहा था, 'कैप्टन अमरिंदर एक अवसरवादी नेता हैं, जो केवल अपने, अपने परिवार और अपने करीबियों के बारे में सोचते हैं।' गौरतलब है कि नई पार्टी की घोषणा करने से पहले, सिंह ने पिछले महीने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और कृषि कानूनों के मुद्दे पर लंबी चर्चा कर जल्द इसका समाधान निकालने के लिए कहा था।

Comments
English summary
Don't talk of secularism involving BJP leaders: Amarinder Singh on Congress
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X