• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जिंदगियां लील रहा कोरोना: पंजाब में 1 दिन में 23 लोगों की जान गई, यहां मृत्युदर देश में सबसे ऊंची

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोनावायरस जिंदगियां लील रहा है। एक ही दिन में यहां कोरोना से मौतों का आंकड़ा 4 गुना बढ़ गया है। कल 23 मरीजों की मौत हुई है, जबकि इससे पहले 8 मरीजों की मौत हुई थी। अब यहां देश में सबसे ऊंची हो गई है, जो कि 2.6% है।

Covid 19 Punjab: the death rate 2.6% highest in the country; 23 people lost lives in A day

पंजाब की मृत्यदर अन्य राज्यों से ज्यादा

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि, कोरोनावायरस की चपेट में लोगों की सबसे ज्यादा 7 मौतें लुधियाना में हुईं। वहीं, नए केस मिलने के मामले में भी लुधियाना सुपर स्प्रेडर साबित हुआ है। यहां एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 1808 नए कोरोना मरीज मिले हैं। सूबे में एक दिन में 19% उछाल के साथ 7631 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। गुरुवार को यह आंकड़ा 6058 रहा था। यह बहुत चिंता की बात है कि भारत में किसी भी राज्य की मृत्युदर पंजाब से कम है। पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी 16.67% बढ़ोतरी के साथ 8936 नए संक्रमित मिले हैं।

Covid 19 Punjab: the death rate 2.6% highest in the country; 23 people lost lives in A day

हरियाणा में भी तेजी से फैल रहा संक्रमण
हरियाणा की रोहतक स्थित सुनारिया जेल के सुपरिंटेंडेंट व डिप्टी सुपरिटेंडेंट और पीजीआई में 10 डाॅक्टर समेत 45 हेल्थ केयर वर्कर कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। एक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि, कल यहां 3 हजार से ज्यादा मरीज मिले और 3394 मरीज स्वस्थ भी हुए। इसके अलावा यहां 24 घंटे में तीसरी लहर की एक दिन की सर्वाधिक 7 मौतें भी दर्ज की गई हैं। इनमें करनाल और गुड़गांव में 2-2, सोनीपत, जींद और सिरसा में एक-एक मौत दर्ज हुई।

Covid 19 Punjab: the death rate 2.6% highest in the country; 23 people lost lives in A day

हरियाणा में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 41831 हो गई। वहीं, कोरोना संक्रमण दर दो सप्ताह में ही 1.1% से बढ़कर 17.31% हो गई है। जिसके चलते हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सभी पब्लिक मीटिंग, रैलियों, धरनों और राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। इस बीच एक चिंता की बात यह रही कि, कल गुरुकुल विद्यापीठ के शिलान्यास में सीएम मनोहर लाल, शिक्षा मंत्री कंवरपाल की मौजूदगी में 500 से ज्यादा लोग आ जुटे। यह बात खुद सीएम ने भी मानी कि, हॉल में 500 लोग बैठे।

मिलिए कश्मीर की क्यूट चाइल्ड रिपोर्टर से: बोली- सरकार इस सड़क की मरम्मत करे, हम बच्चे इस कीचड़ भरी सड़क पर चल भी नहीं पातेमिलिए कश्मीर की क्यूट चाइल्ड रिपोर्टर से: बोली- सरकार इस सड़क की मरम्मत करे, हम बच्चे इस कीचड़ भरी सड़क पर चल भी नहीं पाते

कोरोनावायरस के संक्रमण के बीच ऐसे कार्यक्रम से जुड़े सवाल पर सीएम खट्टर ने कहा कि, अब हरियाणा में सरकारी कार्यक्रम कम कर दिए हैं और अन्य नियम लागू किए हैं। उन्होंने बताया कि, पब्लिक मीटिंग भी बैन कर दी गई हैं।

Comments
English summary
Covid 19 Punjab: the death rate 2.6% highest in the country; 23 people lost lives in A day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X