• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब में बढ़ी कांग्रेस की कलह, प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ से आज मिलेंगे राहुल गांधी

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 22 जून। पंजाब में अब से कुछ ही महीनों के बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी के अंदर कलह शांत होने का नाम नहीं ले रही है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रहे आपसी मनमुटाव के कारण पंजाब कांग्रेस दो धड़ों में बंट गई है। मामले को शांत करने की कांग्रेस के शीर्ष स्तर के नेताओं की तरफ से पूरी कोशिश की गई लेकिन कोई हल नहीं निकला। पंजाब कांग्रेस में चल रही कलह के बीच आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी पंजाब कांग्रेस इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ से मुलाकात करेंगे।

Rahul Gandhi

वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह भी आज दिल्ली में हैं। माना जा रहा है कि वो आज सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। बता दें कि कैप्टन सिंह को आज पार्टी पैनल के सामने भी उपस्थित होना है।

किस बात को लेकर है कलह
बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू में लंबे समय से विवाद चल रहा है। दरअसल सिद्धू गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर अमरिंदर सिंह से नाराज चल रहे हैं। इसके अलावा नवजोत सिंह सिद्धू का समर्थन कर रहे नेता अमरिंदर सिंक की कार्यशैली से भी नाराज है। माना जा रहा है कि पार्टी के करीब 20 विधायक कैप्टन सिंह की कार्यशैली से नाराज है और उन्हें सीएम के पद से हटाने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab Civic Body Polls Result: पंजाब में 'पंजा', बीजेपी-अकाली का सूपड़ा साफ, जानें ताजा हाल

वहीं कांग्रेस इस बात को भली-भांति जानती है कि यदि जल्द से जल्द इस विवाद को नहीं निपटाया गया तो आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

English summary
Congress discord increased in Punjab, Rahul Gandhi to meet state president Sunil Jakhar today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X