• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फ्लाइट कैंसिल होने पर टिकट का रिफंड न देना पड़ा महंगा, आयोग ने कहा- अब यात्री को 2.40 लाख दो

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। विमान में सफर करने के लिए एक यात्री ने टिकट बुक कराया था। मगर, उसकी फ्लाइट कैंसिल हो गई। फिर यात्री टिकट का रिफंड मांगने लगा तो जेट एयरवेज ने देने से मना कर दिया। यह बात यात्री को नागवार गुजरी और उसने डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमीशन का रूख किया। जहां जेट एयरवेज को आदेश दिया गया है कि, अब यात्री को 2.40 लाख रुपए दिए जाएं।

Chandigarh District Consumer Commission orders Jet Airways for Rs 2.40 lakh refund for Passenger

बता दें कि, यह फैसला डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमीशन ने सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल (कैट) के रिटायर्ड रजिस्ट्रार गुरमीत सिंह की शिकायत पर आया है। गुरमीत सिंह ने शिकायत में बताया था कि उन्हें अपनी पत्नी के साथ कनाडा जाना था। कनाडा दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश है। वहां जाने के लिए उन्होंने टिकट करा ली थी, लेकिन बाद में फ्लाइट कैंसिल हो गई थी। फ्लाइट कैंसिल होने पर टिकट का रिफंड मांगा गया तो मना कर दिया गया।

Chandigarh District Consumer Commission orders Jet Airways for Rs 2.40 lakh refund for Passenger

असम से दिल्ली आ रहा था इंडिगो का विमान, तभी यात्री के स्मार्टफोन में आग लग गई, फिर क्या हुआ?असम से दिल्ली आ रहा था इंडिगो का विमान, तभी यात्री के स्मार्टफोन में आग लग गई, फिर क्या हुआ?

रिफंड न देना जेट एयरवेज को अब महंगा साबित हुआ है, क्योंकि, डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमीशन का आदेश है कि अब एयरलाइन को पैसेंजर के लिए 2.40 लाख अदा करने होंगे। कमीशन की ओर से कहा गया है कि, 2.20 लाख टिकट पर हुआ खर्च रिफंड करना होगा, साथ ही 15 हजार रुपए हर्जाना और 5500 रुपए मुकदमा खर्च भी भरना पड़ेगा।

Comments
English summary
Chandigarh District Consumer Commission orders Jet Airways for Rs 2.40 lakh refund for Passenger
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X