• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भोपाल ने ली हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष की शपथ, ग्रुप सी C और D के पदों की भर्ती के लिए पोर्टल बना

|

चंडीगढ़। हरियाणा में भोपाल सिंह हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) के अध्यक्ष बने हैं। उन्हें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि नए चेयरमैन और सदस्यों से अब यही अपेक्षा है कि सरकार की ओर से भेजी गई पदों की मांग पर आयोग सुचितापूर्ण तरीके से उपयुक्त शेड्यूल बनाकर भर्ती प्रक्रिया को अंजाम दे। उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार में जिस प्रकार से पहले सिस्टम बनाया गया है, उसी प्रकार से आगे भी पारदर्शी और बिना गड़बड़ी के मैरिट पर भर्तियां की जाएंगी।

bhopal singh appointed as new chairman of Haryana Staff Selection Commission

वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल भी बना
सरकार के वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल की लॉन्चिंग के बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले कि, ग्रुप सी और डी के पदों की भर्ती के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल भी बनाया गया है, जिस पर पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2021 है। उन्होंने कहा कि, इस पोर्टल के लॉन्च होने से युवाओं को केवल एक बार ही पोर्टल पर आवेदन करना है और एक बार ही शुल्क जमा करना है, इससे युवाओं को बड़ी राहत मिली है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों के लिए अलग-अलग कॉमन पात्रता परीक्षा (सीईटी) होगी। उन्होंने कहा कि, सरकार द्वारा उठाए गए इन सभी कदमों से न केवल अधिक पारदर्शिता आएगी बल्कि भर्ती प्रक्रिया में भी तेजी आएगी।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को बरसों से नहीं मिला कानूनी दर्जा, चौटाला ने दिया था, हुड्डा ने वापस लियाहरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को बरसों से नहीं मिला कानूनी दर्जा, चौटाला ने दिया था, हुड्डा ने वापस लिया

आयोग के सदस्य रहे हैं भोपाल सिंह
भोपाल सिंह आठ विषयों में एमए और लॉ डिग्री प्राप्त कर चुके हैं। वह पिछले छह वर्षों से आयोग के सदस्य के रूप में कार्यरत थे। उनका कहना है कि पारदर्शी और योग्यता के आधार पर योग्य युवाओं का चयन उनका मुख्य फोकस होगा। भोपाल सिंह की शपथ के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी. उमाशंकर, सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव विजयेंद्र कुमार और शिक्षा मंत्री कंवर पाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। भोपाल सिंह ने हरियाणा निवास में आयोजित शपथ-ग्रहण समारोह में निष्ठा, पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। उसके बाद भोपाल सिंह द्वारा नवनियुक्त सदस्यों विजय कुमार, सत्यवान शेरा, विकास दहिया और सचिन जैन को भी निष्ठा, पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

मैरिट पर भर्तियां की जाएंगी: खट्टर
शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, नए चेयरमैन और सदस्यों से अब यही अपेक्षा है कि सरकार की ओर से भेजी गई पदों की मांग पर आयोग सुचितापूर्ण तरीके से उपयुक्त शेड्यूल बनाकर भर्ती प्रक्रिया को अंजाम दे। उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार में जिस प्रकार से पहले सिस्टम बनाया गया है, उसी प्रकार से आगे भी पारदर्शी और बिना गड़बड़ी के मैरिट पर भर्तियां की जाएंगी।

English summary
bhopal singh appointed as new chairman of Haryana Staff Selection Commission
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X