• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा के 18वें राज्यपाल बने बंडारू दत्तात्रेय, केंद्र सरकार में 3 बार रह चुके मंत्री

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। बंडारू दत्तात्रेय अब हरियाणा के राज्यपाल बन गए हैं। बंडारू ने राज्य के 18वें राज्यपाल के रूप में बीते रोज शपथ ग्रहण की। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस न्यायमूर्ति रवि शंकर झा ने नव नियुक्त राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को उनके पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता दें कि, बंडारू केंद्र सरकार में 3 बार मंत्री और 4 बार सांसद रह चुके हैं।

Bandaru Dattatreya New Governor Of Haryana

हरियाणा में बंडारू दत्तात्रेय ने सत्यदेव नारायण आर्य की जगह ली है, जिन्हें त्रिपुरा स्थानांतरित किया गया है। फिलहाल, बंडारू दत्तात्रेय 74 बरस के हो चुके हैं और यहां से पहले वह हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रहे। सरकार द्वारा हालिया फेरबदल में दत्तात्रेय (74) को हरियाणा स्थानांतरित किया गया, जबकि आर्य को त्रिपुरा भेज दिया गया।

हरियाणा की राजधानी स्थित राजभवन में आयोजित एक समारोह में दत्तात्रेय को जब पद की शपथ दिलाई, तो उस समय पंजाब के राज्यपाल एवं केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक वी पी सिंह बदनोर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी मौजूद थे।

पतंजलि-आइटीसी को टक्कर देने की तैयारी में हरियाणा, हर जिले में खुलेगा हैफेड बाजार, रसोई का सामान मिलेगापतंजलि-आइटीसी को टक्कर देने की तैयारी में हरियाणा, हर जिले में खुलेगा हैफेड बाजार, रसोई का सामान मिलेगा

Bandaru Dattatreya New Governor Of Haryana

इस अवसर पर, बंडारू ने कहा कि मैं अच्छे से अपने पद का इस्तेमाल करूंगा। पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रवि शंकर झा ने उन्हें बधाइयां दीं।

कांवड़ यात्रा रुकवाकर बोले उत्तराखंड के CM धामी- हमारे लिए लोगों की सुरक्षा पहले, इसलिए रोकीकांवड़ यात्रा रुकवाकर बोले उत्तराखंड के CM धामी- हमारे लिए लोगों की सुरक्षा पहले, इसलिए रोकी

English summary
Bandaru Dattatreya New Governor Of Haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X