• search
चंदौली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चंदौली: जेल में था छोटा भाई, पत्नी से बड़े भाई के बन गए अवैध संबंध और फिर...

|

चंदौली। 28 अगस्त को उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में राकेश यादव नाम के एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस हत्याकांड का चौंकाने वाला खुलासा करते हुए मृतक राकेश यादव के छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि छोटे भाई की बीवी से बड़े भाई राकेश यादव के अवैध संबंध थे, जिसके कारण छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी थी।

    चंदौली: जेल में था छोटा भाई, पत्नी से बड़े भाई के बन गए अवैध संबंध और फिर...

    Younger brother murdered elder brother in Chandauli district

    चंदौली जिले के एसएसपी हेमंत कुटियाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दो महीने पहले 28 अगस्त को चंदौली कोतवाली के धुरीकोट गांव के सीवान में राकेश रोशन नाम के एक युवक का शव मिला था, जिसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही थी। लेकिन पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रही थी कि आखिर इस हत्या के पीछे किसका हाथ है।

    इसी बीच 29 अक्टूबर को पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान आशुतोष यादव नामक एक अपराधी को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में आशुतोष यादव ने जब अपने पिछले कारनामों का कुबूलनामा किया तो पुलिस भी हैरान रह गई। आशुतोष यादव ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले हुई राकेश यादव की हत्या में वह शामिल था और राकेश रोशन की हत्या उसके छोटे भाई मुकेश यादव ने की थी।

    आशुतोष यादव की दी गई जानकारी के आधार पर सदर कोतवाली पुलिस ने मुकेश यादव को हिरासत में लिया। पुलिस ने उसके पास से हत्याकांड में शामिल पिस्टल, दो मैगजीन और 10 कारतूस भी बरामद कर किए है। पूछताछ में आरोपी मुकेश ने बताया कि वर्ष 2017 में एक हत्या के आरोप में वो जेल चला गया था। इसी दौरान उसके बड़े भाई राकेश रोशन का संबंध उसकी पत्नी के साथ हो गया था। कुछ महीने पहले जब मुकेश यादव जमानत पर छूटकर घर आया तो इस बात की जानकारी उसे हो गई।

    उधर आशुतोष यादव भी किसी मामले में जेल में बंद था और उसकी दोस्ती मुकेश यादव से हो गई थी। जब आशुतोष यादव जमानत पर छूटकर जेल से बाहर आया तो मुकेश यादव ने आशुतोष यादव को पूरी कहानी बताई। इसके बाद आशुतोष यादव और रामानंद के साथ मिलकर मुकेश यादव ने अपने बड़े भाई की हत्या की साजिश रची। साजिश के तहत 27 अगस्त की रात मैंने रामनंदन को घर भेजकर अपने भाई मृतक राकेश को बाइक से बसिला जीवन के सिवान में बुलाया।

    यहां पहले से ही आशुतोष मौजूद था, जिसने मुझे पिस्टल दी थी। हम लोगों ने शराब पी फिर मैने भाई के कनपटी पर पिस्टल सटाकर गोली मार दी। उसकी मौत के बाद हम तीनों वहां से फरार हो गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी के पास से हत्या के शामिल पिस्टल भी बरामद कर लिया। पुलिस ने राकेश रोशन की हत्या में शामिल उसके छोटे भाई मुकेश यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि इस हत्याकांड का एक अन्य आरोपी रामानंद अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

    ये भी पढ़ें:- बिजनौर: बरेली से रूड़की जा रही बेकाबू कार गहरी खाई में गिरी, चार की मौत एक घायल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Younger brother murdered elder brother in Chandauli district
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X