• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Yes Bank : मुश्किल में खाताधारक, ATM के बाहर लगी लंबी कतार, कैश आउट पर लोगों का हंगामा

|

नई दिल्ली। Yes बैंक संकट की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी बैंक के खाताधारकों को हो रही है। बैंक के खाताधारक कैश के लिए परेशान हो रहे हैं। आरबीआई से प्रतिबंध के बाद से ही यस बैंक के एटीएम के बाहर लोगों की लंबी लाइनें लग रही है। दिल्ली में यस बैंक कई शाखाओं और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारे देखने को मिली। सबसे बड़ी समस्या एटीएम में कैश आउट को लेकर आ रही है। लोग घंटों तक लाइन में इंतजार करते हैं, लेकिन जब उनकी बारी आती है तो एटीएम में कैश खत्म हो जाता है। दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित Yes Bank के एटीएम में रविवार को लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। डेढ़ घंटे में एटीएम में कैश खत्म हो गया।

Yes Bank: कोर्ट में छलके राणा कपूर के आंसू,कहा-बच्चा खोने के बाद से मानसिक तौर पर बीमार हूं

Yes Bank के खाताधारकों का हंगामा

Yes Bank के खाताधारकों का हंगामा

हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को इस परेशानी से गुजरना पड़ा। एटीएम में कैश की किल्लत की वजह से कुछ लोग तो पैसा निकालने में सफल हो गए, लेकिन बाकी लोग घंटों तक एटीएम के बाहर खड़े होने के बावजूद निराश होकर घर लौटे। इतना ही नहीं यस बैंक के खाताधारकों को नेट बैंकिंग और ऑनलाइन बैकिंग की भी सुविधा नहीं मिल पा रही है, जिसकी वजह से उनमें और नाराजगी बढ़ रही है।

होली से परेशान कैश की हुई किल्लत

होली से परेशान कैश की हुई किल्लत

आश्रम के रहने वाले एक यस बैंक खाताधारक पिछले तीन दिनों से कैश निकालने की कोशिश कर रहे हैं,लेकिन रविवार तक वो पैसा निकल नहीं पाए। एटीएम के बाहर लंबी लाइनों में घंटों तक खड़े होने के बावजूद कुछ लोगों को निराशा हाथ लगती है। वहीं बैंक के ब्रांच में भी भीड़ जुटी है। होली की तीन दिनों की छुट्टी के चलते ग्राहकों की जबरदस्त भीड़ हो रही है। भीड़ होने से लंबा इंतजार करने में खाताधारक परेशान हो गये और हंगामा किया। कई जगहों पर एटीएम में 1 से डेढ़ घंटे में ही कैश आउट हो जा रहा है। वहीं ब्रांच में टोकन सिस्टम शुरू कर दिया गया है। ब्रांच में लोगों के चेक क्लीयरिंग में दिक्कत आ रही है। होली के कारण सैलरी अकाउंट वाले खाताधारकों में ज्यादा चिंता सता रही है।

जल्द राहत की उम्मीद

जल्द राहत की उम्मीद

लोग परेशान है, कि वो सैलरी कैसे निकाल पाएंगे। घर का खर्चा कैसे चलेगा। वहीं यस बैंक के कर्मचारी लोगों के सवालों का जवाब देकर परेशान हो रहे हैं। शनिवार को यस बैंक ने ग्राहकों को करीब 20 लाख रुपये का भुगतान किया। कैश खत्म होते ही ग्राहकों का हंगामा शुरू हो गया। खाताधारकों कैश नहीं निकाल पाने की वजह से हंगामे पर उतर आएं। खाताधारकों की बैंक कर्मियों के साथ बहस भी हो गई। गौरतलब है कि यस बैंक पर आरबीआई ने पाबंदी लगा रखी है, जिसके चलते लोग 50000 से अधिक की रकम खाते से नहीं निकाल सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yes Bank Crisis: From cash-strapped ATMs to queuing up for hours, Bank customers' unending woes.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X