• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Work From Home से सत्या नडेला भी परेशान, बोले-'नींद बहुत आती है'

|

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की वजह से बहुत सारे सेक्टर के लोग 'वर्क फॉर होम' कर रहे हैं लेकिन जहां ये 'वर्क फॉर होम' लोगों की सुरक्षा के लिहाज से काफी अच्छा है तो वहीं दूसरी ओर बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जिन्हें 24 घंटे ऑनलाइन रहने और अपने ऑफस के काम और निजी जीवन के बीच तालमेल बिठाना काफी मुश्किल हो रहा है लेकिन विकल्प ना होने की वजह से वो सभी घर से काम करने को मजबूर हैं। आपको जानकर हैरत होगी कि 'वर्क फॉर होम' से इन दिनों दुनिया की दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी काफी तंग हैं।

WFH से सत्या नडेला भी परेशान, बोले-नींद बहुत आती है

'ब्लूमबर्ग' के मुताबिक सत्या ने कहा कि वर्क के दौरान उन्हें ऐसा कई बार लगता है कि जैसे कि वो नींद में ही काम कर रहे हों, उन्हें हमेशा नींद और थकान फील होती रहती है,उनके लिए भी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तारतम्य बैठाना काफी मुश्किल है। उन्होंने आगे कहा कि 'वर्क फ्रॉम होम' के दौरान कई बार ऐसा हुआ जब वो काम करते-करते ही बीच में सो गए। वर्चुअल मीटिंग बहुत थकाने वाली होती है, जिसके लिए बहुत ज्यादा कॉन्सेंट्रेशन की जरूरत होती है और कभी-कभी तो ऐसा मालूम होता है कि मीटिंग के बाद वो काफी बोझ से गुजरे हैं।

'वर्क फॉर होम' को लेकर लोग खुश भी हैं

फिलहाल नडेला की ये बात इस वक्त सोशल मीडिया पर चर्चा विषय बनी हुई है, लोग उनकी बात पर काफी मजे भी ले रहे हैं और कमेंट भी कर रहे हैं, खैर जहां एक नडेला ने अपनी बात कही है, वहीं दूसरी ओर इंडिया में काफी लोग ऐसे हैं, जिन्हें 'वर्क फॉर होम' काफी पंसद है, कई बड़ी कंपनियों ने तो अपने कर्मचारियों को पर्मानेंट 'वर्क फॉर होम' दे दिया है, जिसमें कोका कोला समूह की कंपनी हिंदुस्तान कोका कोला बेवरेजेज भी शामिल है, उसने तो अपने कर्मचारियों के लिए हमेशा के लिए 'वर्क फ्रॉम होम' का विकल्प चुनने की सुविधा दे दी है।

खास बात

हाल ही में 'अवतार' नामक कंपनी ने अपने शोध में बताया था कि कोरोना महामारी की वजह से पुरुषों और महिलाओं के बीच काम को लेकर होने वाले झगड़े काफी कम हुए हैं, क्योंकि दोनों पुरुषों और महिलाओं ने अपने घर से काम करते हुए घरेलू कामों को भी साझा करने का काम किया है तो वहीं दूसरी ओर चैरिटी प्रेग्नेंट देन स्क्रूड'' द्वारा की गई रिसर्च में कहा गया था महिलाओं के लिए ऑफिस का काम घर से करते हुए बच्चों की देखभाल करना भी किसी चुनौती से कम नहीं है, उन्हें दोहरी मेहनत करनी पड़ती है।

यह पढ़ें: World Bank: 2021 तक गरीबी रेखा से नीचे चले जाएंगे 15 करोड़ लोग, इंडिया को लेकर कही बड़ी बातयह पढ़ें: World Bank: 2021 तक गरीबी रेखा से नीचे चले जाएंगे 15 करोड़ लोग, इंडिया को लेकर कही बड़ी बात

English summary
Work from home feels like sleeping at work Microsoft Corp Chief Executive Officer Satya Nadella.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X