• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस स्कीम की वजह से आया SBI, यूको और यूनाइडेट बैंक के खातों में जमा 25000 रुपए

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले के कई बैंक खातों में 25000 रुपए जमा कराए गए हैं। लोगों के खातों में अचानक से 10000 रुपए से लेकर 25000 रुपए तक की रकम जमा कराई गई है। बैंक खाते में अचानक अपने आप से इन रकम के आने से लोग हैरान है। वहीं खातों से जल्द से जल्द इन रकम को निकालने के लिए SBI, UCO और यूनाइडटे बैंक के ब्रांचों के बाहर लोगों की लंबी लाइन लगी है। लोगों को डर हैं कि जैसे ये पैसा अचानक से उनके खाते में जमा हुआ है, कहीं अचानक से गायब भी न हो जाए, इसलिए लोग जल्द ही इसे अपने खाते से निकालकर रख लेना चाहते हैं। हालांकि लोगों के मन में सवाल है कि आखिर ये पैसे उनके खाते में किसने और क्यों जमा करवाएं हैं। इन सवालों के जवाब अब मिल गए हैं।

पढ़ें-SBI, UCO और यूनाइडेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के खाते में आएं 25-25 हजार, बैंकों के बाहर लग गई लंबी कतार

 अचानक से बैंक खाते में जमा हो गए 25000 रुपए

अचानक से बैंक खाते में जमा हो गए 25000 रुपए

पश्चिम बंगाल के बर्धमान में कई लोगों के खातों में अचानक से पैसे जमा होने लगे। किसी के खाते में एक बार तो किसी के खाते में दो-दो बार पैसे जमा हो रहे हैं। लोग हैरान है कि आखिर से पैसे जमा कौन कर रहा है। दैनिक जागरण ने अपनी रिपोर्ट में सरकारी अधिकारी के हवाले से लिखा है कि इलाके में करीब 4000 लोगों के खाते में रकम जमा करवाई जाएगी। वहीं रिपोर्ट में कहा गया है कि ये पैसे केंद्र सरकार की योजना प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बांटी जा रही है, जो सीधे खाताधारकों के खाते में जमा की जाएगी।

ये भी पढ़ें- कैंसर का इलाज कर देता है कंगाल, LIC से लें 300 रुपये महीने का बीमा प्लान

 कहां से आया खाते में जमा रुपया?

कहां से आया खाते में जमा रुपया?

केतुग्राम गंगाटिकुरी यूको बैंक के मैनेजर के मुताबिक ये रकम प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की है। सरकारी योजना के तहत ये रकम शाखा के 107 उपभोक्ताओं के खाते में आई है। जिसमें कुल 10.81 लाख रुपया भेजा गया है।पश्चिम बंगाल में इस सरकारी योजना को बंगाल में फसल बीमा योजना के नाम से चलाया जाता है, जिसके तहत लोगों के खाते में रकम डाली जा रही है। कृषि अधिकारी आशीष बारुई के मुताबिक तकरीबन 4 हजार लोगों को यह रुपया भेजा जा रहा है।

 इन तीन बैंकों के खाताधारकों के खाते में जमा हो रही है रकम

इन तीन बैंकों के खाताधारकों के खाते में जमा हो रही है रकम

लोगों के काते में निफ्टी के माध्यम से रकम डाली जा रही है। बताया जा रहा है कि यूको बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उपभोक्ताओं के खातों में पैसे डाले जा रहे हैं। बैंक उपभोक्ताओं के खाते में अचानक से 10 से 25 हजार रुपए जमा होने की खबर फैसले ही लोगों की लाइन बैंकों के बाहर लगने लगी। कोई अपनी पासबुक अपडेट करा रहा है तो कोई अपने खाते से रकम निकाल रहा है।

ये भी पढ़ें- ऐसे मिलती है Petrol Pump Dealership, होती है लाखों की कमाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rs 25000 Automatic Money transfer in SBI, UCO and United Bank of India bank account, Know From where these money came and why this amount transferred.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X