• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

WhatsApp new privacy policy: हाईकोर्ट पहुंचा व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी का मामला, रोक लगाने की मांग

|

नई दिल्ली। WhatsApp new privacy policy. व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। पॉपुलर मैसेजिंग ऐप्स व्हाट्सऐप (WhatsApp) की नई प्राइवेसी पॉलिसी का मामला दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है। नई प्राइवेंसी पॉलिसी पर रोक लगाने के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। कंपनी की नई प्राइवेसी पॉलिसी में कहा गया है कि कंपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ लोगों का डेटा शेयर करेगा, जिसका विरोध किया जा रहा है।

 WhatsApps new privacy policy challenged in Delhi High Court, Here is the update

अब ये मामला दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है। कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. जिसमें कोर्ट से मांग की गई है कि व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी पर तुरंत रोक लगाया जाए। मैसेंजिंग ऐप को लोगों की निजी जानकारी को किसी के साथ साझा न करने दिया जाए।

गौरतलब है कि 5 जनवरी को WhatsApp ने नई प्राइवेसी पॉलिसी का ऐलान किया। इस पॉलिसी के ऐलान के बाद व्हाट्सऐप यूजर्स के ऐप पर नोटिफिकेशन शेयर किया जाने लगा, जिसमें यूजर्स को इस पॉलिसी को एक्सेप्ट करने को कहा जा रहा है। इस नोटिफिकेशन में व्हाट्सऐप की ओर से जानकारी दी गई कि वो यूजर्स की जानकारी को शेयर करने जा रहा है। जिसमें बताया गया कि वो कौन सा डेटा शेयर करेगा, किसके साथ करेगा। लोगों को 8 फरवरी तक इस पॉलिसी को एक्सेप्ट करने को कहा जा रहा है, जिसके बाद ये विकल्प बंद हो जाएगा। विवाद बढ़ता देख व्हाट्सऐप की ओर से इस नई प्राइवेसी पॉलिसी पर सफाई दी।

15 जनवरी 2021 बदल जाएगा कॉलिंग से जुड़ा बड़ा नियम, मोबाइल पर फोन करने के लिए लगाना होगा '0'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
WhatsApp's new privacy policy challenged in Delhi High Court, Here is the update.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X