• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI Pension Loan: जानिए क्या है SBI का पेंशन लोन, कैसे करें अप्लाई, क्या है ब्याज, जानें जरूरी बातें

|

नई दिल्ली। SBI Pension Loan. देश के सबसे बड़े बैंक स्टट बैंक ऑफ इंडिया( SBI) ने अपने खाताधारकों के लिए खास ऑफर पेश किया है। बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए खास लोन स्कीम को और सुविधाजनक और आसान बना दिया है। इस लोन स्कीम की मदद से सीनियर सीटिजन अपनी जरूरतों के मुताबिक आसानी से SBI से लोन ले सकेंगे। इस खास लोन एसबीआई पेंशन लोन के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं...

Must Know: सैलरी से लेकर काम के घंटे तक, मोबाइल बिल से लेकर PF तक 1 अप्रैल से हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

 क्या है एसबीआई पेंशन लोन

क्या है एसबीआई पेंशन लोन

SBI पेंशन लोन रिटायर कर्मचारियों के लिए खासकर डिजाइन किया गया है। वरिष्ठ नागरिकों की जरूरत को देखते हुए इसे तैयार किया गया है। सीनियर सिटीजन के लिए इस लोन को खास तौर पर तैयार किया गया है, जहां उन्हें आसानी से अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक पेंशन ऋण योजना के तहत एसबीआई 9.75 प्रतिशत ब्याज दर पर यह लोन उपलब्ध करवाता है। इस पेंशन लोन को लेना बेहद सान है। आप एक मिस्ड कॉल या एसएमएस भेजकर पेंशन लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

 क्या है इस पेंशन लोन में खास

क्या है इस पेंशन लोन में खास

एसबीआई पेंशन लोन की खासियत की बात करें तो इसमें आपको प्रोसेसिंग फीस देनी होती है। वहीं कोई हिडेन चारज नहीं है। लोन की प्रक्रिया बेहद आसान और तेज है। वहीं रिटायर सीनियर सिटीजन को आसान ईएमआई ऑप्शन मिलता है, जिसकी वजह से वो आसानी से अपना लोन चुका सकते हैं। लोन में ज्यादा डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत नहीं पड़ती है। आप आसानी से एसबीआई के किसी भी ब्रांच में जाकर इसे जमा कर सकते हैं।

 एक एसएमएस से जानें डिटेल

एक एसएमएस से जानें डिटेल

आप अगर इस पेंशन योजना के बारे में जानना चाहते हैं तो बैंक के संपर्क केंद्र के टोल फ्री नंबर पर फोन कर सकते हैं या एसएमएस कर इसके बारे में पूरी डिटेल हासिल कर सकते हैं। अगर आप पेंशन लोन लेना चाहते हैं तो 1800-11-2211 पर कॉल कर सकते हैं या 7208933145 पर मैसेज भेजकर जानकारी हासिल कर सकते हैं।

 जानिए पेंशन लोन से जुड़ी अहम बातें

जानिए पेंशन लोन से जुड़ी अहम बातें

इस पेंशन स्कीम को केंद्र और राज्य सरकारों के पेंशनधारकों के लिए तैयार किया गया है। वहीं पेंशनभोगी की उम्र 76 साल से कम होनी चाहिए। इसक साथ पेंशनधारक का पेंशन पेमेंट ऑर्डर भारतीय स्टेट बैंक के पास होना चाहिए। वहीं इस पेंशन लोन के लिए सेना, नौसेना और वायु सेना, डिफेंस से रिटायर वरिष्ठ नगरिक भी अप्लाई कर सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
What is SBI Pension Loan: know SBI Interest rate, eligibility, documents and other detail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X