• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर टिक-टॉक खरीदने की तैयारी में वॉलमार्ट

|

नई दिल्ली। चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप टिक-टॉक को खरीदने के लिए अब वॉलमार्ट सामने आई है। वॉलमार्ट ने कहा कि वह सोशल मीडिया कंपनी टिक-टॉक की अमेरिकी संपत्तियों की बोली में माइक्रोसॉफ्ट के साथ शामिल हो रही है। वॉलमार्ट ने कहा है कि इस कदम से दोनों कंपनियों के व्यापार को मजबूती मिलेगी। इस रेस में औरेकल कॉर्पोरेशन पहले से ही शामिल था और अब वॉलमार्ट भी रेस का हिस्सा बन गया है। शॉर्ट वीडियो ऐप टिक-टॉक का स्वामित्व चीनी कंपनी बाइटडाइंस के पास है।

टिक टॉक के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

टिक टॉक के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

वॉलमार्ट ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि माइक्रोसॉफ्ट और टिकटॉक के साथ सौदा उसके विज्ञापन व्यवसाय को बढ़ाने और अधिक दुकानदारों तक पहुंचने में मदद कर सकता है।ये डील उस समय की जा रही है जब टिक टॉक के सीईओ केविन मेयर ने कुछ घंटे पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मेयर ने मात्र तीन महीने पहले ही कंपनी ज्वाइन की थी। जनरल मैनेजर वनीसा पपाज को तत्काल प्रभाव से उनकी जगह कंपनी का अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है।

ऑरकेल की नजर भी टिक-टॉक पर

ऑरकेल की नजर भी टिक-टॉक पर

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है, जिससे बचने के लिए इसकी मूल कंपनी बाइटडांस को 90 दिनों के भीतर अपना अमेरिकी परिचालन किसी अमेरिकी कंपनी को बेचना होगा। दरअसल कंपनी पर डाटा चुराने का आरोप लग रहा है जो कि सुरक्षा के लिहाज से बेहद खतरनाक है। माइक्रोसॉफ्ट, वॉलमार्ट के अलावा टेक्नोलॉजी क्षेत्र की कंपनी ऑरकेल भी टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार को खरीदने में रुचि दिखा रही है। इसके साथ ही इसे खरीदने वालों में ट्विटर का भी नाम उछला था।

माइक्रोसॉफ्ट और वॉलमार्ट पहले ही व्यापार भागीदार हैं

माइक्रोसॉफ्ट और वॉलमार्ट पहले ही व्यापार भागीदार हैं

माइक्रोसॉफ्ट और वॉलमार्ट पहले ही व्यापार भागीदार हैं। माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड कंप्यूटिंग सेवाएं प्रदान करता है, जो रिटेलर के स्टोर और ऑनलाइन शॉपिंग कारोबार को चलाने में मददगार है। दोनों कंपनियों ने 2018 में पांच साल के लिए साझेदारी की थी। रिटेलर वॉलमार्ट ने अन्य बाजारों में ई-कॉमर्स और विज्ञापन क्षमताओं को लेकर टिक-टॉक की सराहना की है। वॉलमार्ट ने कहा कि तीन-तरफ़ा साझेदारी संयुक्त राज्य में एकीकरण को ला सकती है। इस सौदे से वॉलमार्ट को वर्चुअल और फिजिकल सेल्स चैनलों के ग्राहकों तक पहुँचने में मदद मिलेगी और इसके ऑनलाइन मार्केटप्लेस और इसके विज्ञापन व्यवसाय में वृद्धि होगी। इस ऐलान के बाद वॉलमार्ट के शेयर 6% चढ़े हैं।

चीन की कंपनी Alibaba ने मायूसी में लिया बड़ा फैसला, भारत में निवेश को लेकर अब ये है प्लान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Walmart joins Microsoft in bid for video app TikTok's US operations
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X