India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ईडी ने तेज की छापेमारी तो वीवो कंपनी के दोनों डायरेक्टर देश छोड़कर भागे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 07 जुलाई। वीवो इंडिया के डायरेक्टर झेंगसेन ओ और झैंग जी देश छोड़कर चले गए हैं। दरअसल जिस तरह से प्रवर्तन निदेशालय ने इस चीनी कंपनी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच तेज की उसके बाद कंपनी के डायरेक्टर देश छोड़कर चले गए हैं। सूत्रों के अनुसार ईडी ने इस मामले में 40 ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसके बाद कंपनी के डायरेक्टर्स देश छोड़कर चले गए। बता दें कि मंगलवार को सीबीआई ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दक्षिण के राज्यों में कंपनी के 40 ठिकानों पर छापेमारी थी। इसके अलावा आयकर विभाग ने भी कंपनी पर पैनी नजर बनाए हुए है।

vivo

इसे भी पढ़ें- जासूसी के आरोप में ईरान में ब्रिटिश राजनयिक को किया गया गिरफ्तारइसे भी पढ़ें- जासूसी के आरोप में ईरान में ब्रिटिश राजनयिक को किया गया गिरफ्तार

    Chinese Phone Company Vivo पर ED का एक्शन, 44 ठिकानों पर छापा | वनइंडिया हिंदी | *News

    ईडी ने यह छापेमारी पीएमएल के उल्लंघन के तहत की है। सूत्रों ने बताया कि वीवो मोबाइल कम्युनिकेश के स्थानीय ठिकाने भी ईडी की राडार में हैं, इनपर वित्तीय अनियमितता का आरोप है। कॉर्पोरेट अफेयर मंत्रालय कंपनी द्वारा किए गए कथित फर्जीवाड़े को गंभीरता से ले रहा है। बता दें कि इस साल अप्रैल माह में कंपनी के खिलाफ जांच की शुरुआत की गई थी। कंपनी द्वारा कथित वित्तीय अनियमितता के चलते यह जांच शुरू की गई थी।

    वहीं इस पूरे मामले में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजान की ओर से कहा गया है कि हमे उम्मीद है कि भारतीय एजेंसी जांच में कानून का पालन करेंगी, साथ ही सही और न्यायपूर्ण फैसला देंगी, इस दौरान चीनी कंपनियों के साथ किसी भी तरह का कोई भेदभाव भारत में नहीं किया जाएगा। चीनी पक्ष इस पूरे मामले पर करीब से नजर बनाए हुए है। चीनी सरकार ने हमेशा ही चीनी कंपनियों से कहा है कि वह स्थानीय नियम, कानून का पालन करें जब भी देश से बाहर वह बिजनेस करें। हम चीनी कंपनियों की सुरक्षा और उनके कानूनी अधिकार के हितों के पूरी तरह से पक्ष में हैं।

    Comments
    English summary
    Vivo directors leave country amid ED raid at several location in money laundering.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X