• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

GDP में आई गिरावट पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का बड़ा बयान, बोले- ऐसा होना स्वाभाविक

|

नई दिल्ली। देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने जीडीपी ग्रोथ रेट में आई गिरावट पर कहा कि आने वाले दिनों में अर्थव्यवस्था फिर से रफ्तार पकड़ेगी। छत्तीसगढ़ में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शुक्रवार को उन्होंने वर्तमान की मंदी को अर्थव्यवस्था में स्वाभाविक उतार चढ़ाव के चक्र का परिणाम बताया है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि गिरावट के बाद भी भारत विश्व की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।

Chhattisgarh, Vice president, m venkaiah naidu, raipur, odisha, bhupesh baghel, News in Hindi, Chhattisgarh News, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, एम वेंकैया नायडू, अर्थव्यवस्था, जीडीपी ग्रोथ रेट, जीडीपी

बता दें कि उपराष्ट्रपति छत्तिगढ़ के रायपुर में पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की गई इकोनॉमिक एसोसिएशन के 102वें सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए कहा कि गिरावट के बावजूद हमारी जीडीपी विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा कि वर्तामान में जो सुस्ती आई है वह स्वाभाविक है, अर्थशास्त्रियों और निजी क्षेत्र को यह समझना होगा कि बाजार व्यवस्था में स्वाभाविक मंदी ज्यादा समय के लिए नहीं रहेगी।

इस दौरान उपराष्ट्रपति ने सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए सरकार द्वारा कुछ उपाय किए गए हैं जो सराहनीय हैं और उसका परिणाम जल्द देखने को मिलेगा। बता दें कि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू गुरुवार को छत्तीसगढ़ की दो दिवसीय यात्रा पर रायपुर पहुंचे थे। अधिकारियों ने बताया कि उपराष्ट्रपति ने रात की डिनर और विश्राम राजभवन में किया और सुबह 8 बजे वह भारतीय वायु सेना के विशेष हेलीकाप्टर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

भाजपा किसी भी तरह देश को 'हिंदू राष्ट्र' बनाना चाहती है, एनआरसी, एनपीआर इसी का हिस्सा: चिदंबरम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vice President Venkaiah Naidu big statement on the decline in GDP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X