• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

1 अप्रैल से इन बैंकों का PNB में होगा विलय, बैंक ने पेश किया नया लोगो

|

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक में दो सरकारी बैंक यूनाइडेट बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय होने जा रहा है। 1 अप्रैल से बैंकों के विलय को मंजूरी दे दी गई है। बैंकों के मर्जर से पहले पंजाब नेशनल बैंक ने नया लोगो जारी किया है। PNB का नया लोगो बाकी दो बैंकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। एक अप्रैल से यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स का PNB में विलय हो जाएगा।

    PNB में होगा 1 April से इन बैंकों का विलय, बनेगा देश का दूसरा सबसे बड़ा Bank | वनइंडिया हिंदी

    बड़ा फैसला: PNB समेत इन 10 बैंकों का विलय, 1 अप्रैल से होगा लागू, जानिए क्या होगा खाताधारकों पर असर

     पीएनबी का नया लोगो

    पीएनबी का नया लोगो

    PNB के नए लोगो में तीनों बैंकों के अलग-अलग साइनेज़ को शामिल किया गया है। सरकार ने ओरिएंडट बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइडेट बैंक ऑफ इंडिया के अलावा दस सरकारी बैंकों के विलय को मंजूरी दी है। कहा जा रहा था कि लॉरडाउन की वजह से बैंकों के विलय को डाल दिया जाएगा, लेकिन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने निर्देश दिया कि बैंकों के मर्जर पर लॉकडाउन की वजह से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बैंकों का विलय तय समय पर ही 1 अप्रैल से होगा।

     इन दो बैंकों का PNB में विलय

    इन दो बैंकों का PNB में विलय

    ओबीसी और यूबीआई के पीएनबी में विलय के बाद पंजाब नेशनल बैंक देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक बन जाएगा। बैंक का कुल कारोबार 18 लाख करोड़ रुपए का होगा। बैंकों के विलय के बाद यूनाइडेट बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक और ओरिएंडल बैंक ऑफ कॉमर्स के खाताधारक अपनी सेवाएं पीएनबी बैंक की शाखाओं में ले सकेंगे। वहीं पीएनबी ने साफ किया है कि मर्जर की वजह से तीनों बैंकों के खाताधारकों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। तीनों ही बैंक विलय के बाद एक साथ मिलकर मजबूती के साथ काम करेंगे। पीएनबी ने कहा कि वियल के बाद लोग पहले से ज्यादा बैंकों के करीब होंगे और बैंकिंग सर्विस को बेहतर बनाएंगे।

     सरकार ने 10 सरकारी बैंकों के विलय को दी मंजूरी

    सरकार ने 10 सरकारी बैंकों के विलय को दी मंजूरी

    आपको बता दें कि केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 10 सरकारी बैंकों के विलय की प्रक्रिया को तेज कर दिया। वहीं सरकार ने केनरा बैंक के साथ सिंडिकेट बैंक का विलय होगा। इस विलय के बाद बनने वाला बैंक देश का चौथा बड़ा बैंक होगा। वहीं सरकार ने यूनियन बैंक में आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक के विलय को मंजूरी दे दी। इस विलय के बाद बनने वाला बैंक देश का पांचवां सबसे बड़ा सरकारी बैंक होगा। वहीं इंडियन बैंक और इलाहाबाद बैंक विलय के बाद देश का सातवां सबसे बड़ा बैंक बन जाएगा।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ahead of its merger with the United Bank of India and the Oriental Bank of Commerce from April 1,PNB unveiled a new logo which bears the signages of all the three PSU banks.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X