• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर पेट्रोलियम मंत्री ने कहा, घबराने की कोई जरूरत नहीं, जल्द मिलेगी राहत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि तेल की कीमतों में आई तेजी की वजह अमेरिका और ईरान के बीच तनाव है, जिसकी वजह से कच्चा तेल की कीमतों में तेजी आई है, लेकिन इस वृद्धि से घबराने की कोई जरूरत नहीं है। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सरकार ने प्रतीक्षा करो और नजर रखो का रुख अपनाया है। फिलहाल घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

 Union minister Dharmendra Pardhan said No need to Panic About Petrol Price,Things are under control.

उन्होंने कहा कि वैश्विक बाजार में कच्चा तेल की कोई कमी नहीं है। हां, कच्चा तेल की कीमतों में कुछ तेजी आयी है, लेकिन पिछले दो दिनों में इसका दाम घटा भी है। उन्होंने कहा कि जल्द हालात और सामान्य होंगे। उन्होंने कहा कि खाड़ी देशों में पैदा हुई स्थिति की वजह से कच्चे तेल की कीमतों पर असर पड़ा है, लेकिन जैसे-जैसे तनाव कम हो रहे हैं, स्थिति सामान्य हो रही है, तेल की कीमतों में सुधार आने लगा है। पिछले दो दिनों में तेज की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है।

गौरतलब है कि इराक में स्थित अमेरिकी सैन्य अड्डों पर ईरान के द्वारा मिसाइल हमले करने के बाद से अमेरिका और इराक के बीच तनाव पैदा होने की वजह से कच्चा तेल तीन महीने के उच्च स्तर 72 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया था, हालांकि ईरान द्वारा सीमित कार्रवाई भर करने की खबरें आने के बाद इसमें धीरे-धीरे नरमी आने लगी है। ईरान ने सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी कासिम सुलेमानी की अमेरिकी ड्रोन हमले में हुई मौत के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया। ईरान से इसके बदले में कार्रवाई करते हुए मिसाइल हमले किया था।

English summary
Union minister Dharmendra Pardhan said No need to Panic About Petrol Price,Things are under control.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X