• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जुलाई माह में दो पहिया गाड़ियों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी, 769045 गाड़ियां हुई डिस्पैच

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई थी। महीनों तक लॉकडाउन की वजह से बिजनेस पर काफी नकारात्मक असर पड़ा था। अप्रैल और मई माह में गाड़ियों की बिक्री तकरीबन ना के बराबर थी। लेकिन अब धीरे-धीरे बाजार वापस पटरी पर लौट रहा है। दो पहिया वाहनों की बिक्री की बात करें तो पिछले माई जुलाई में इसकी बिक्री वापस से पटरी पर लौटती दिख रही है। बिक्री के आंकड़ों पर नजर डालें तो हीरो मोटरकॉर्प, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया, टीवीएस मोटर्स, रॉयल इनफील्ड की बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

two wheeler

1 अगस्त को जो आंकड़े जारी हुए हैं, उसके अनुसार हीरो मोटरकॉर्प, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया, टीवीएस मोटर्स, रॉयल इनफील्ड की जुलाई माह में कुल 769045 गाड़ियों की बिक्री हुई। वहीं जून माह की बात करें तो इन कंपनियों ने 632349 गाड़ियों की बिक्री की थी। साल दर साल बिक्री में गिरावट की बात करें तो जुलाई में घटकर 4.4 प्रतिशत रह गई, जो पिछले महीने की तुलना में दो अंकों की गिरावट थी। भारत में ऑटो कंपनियां डीलरों को भेजी गई गाड़ियों के हिसाब से ही आंकड़े जारी करती हैं।

जुलाई माह में बिक्री में सबसे अधिक दो कंपनियों ने तेजी दिखाई। हीरो मोटोकॉर्प ने जुलाई में मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की 506,946 इकाइयों की बिक्री की, जोकि जून माह की तुलना में 14 प्रतिशत अधिक है। वहीं होंडा कंपनी की बात करें तो इसकी बिक्री में भी तेजी देखने को मिली है। जुलाई में होंडा ने 309,332 दोपहिया वाहनों को डीलर्स के पास भेजा जोकि जून माह की तुलना मे 53 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। जून माह में कंपनी ने कुल 202,837 गाड़ियां डीलर्स को भेजी थी।

इसे भी पढ़ें- महात्मा गांधी जिस देश के खिलाफ लड़े वही सम्मान में जारी करेगा सिक्का, वजह अलग है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two wheeler sales show recovery in July month record 769045 units dispatched.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X