• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cryptocurrency: थाईलैंड टूरिज्म अथॉरिटी लॉन्च करेगा खुद का बिटकॉइन, ये होगा नाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 नवंबर: थाईलैंड का पर्यटन प्राधिकरण (टीएटी) अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी टोकन लॉन्च करने की योजना बना रहा है जिसे टीएटी कॉइन कहा जाता है। यह लॉन्चिंग 'क्रिप्टो टूरिज्म' के अंतर्गत की जा रही है। जिसका मुख्य लक्ष्य उन अमीर क्रिप्टो निवेशकों में से कुछ को आकर्षित करना है जो देश की जीडीपी में अहम भूमिका निभा सकें। टीएटी कॉइन एक डिजिटल टोकन के रूप में कार्य करेगा। ये यात्रा वाउचर के हस्तांतरण को सक्षम करने और ऑपरेटरों को अधिक तरलता हासिल करने में मदद करेगा।

bitcoin

बैंकाक पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज बिटकुब के संस्थापक और सीईओ जिरायुत स्रुप्रिसोपा ने थाईलैंड के अधिकारियों से टीएटी कॉइन लॉन्च करने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि थाईलैंड का पर्यटन क्षेत्र महामारी से पहले के सकल घरेलू उत्पाद के लगभग 20 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार था। स्रुप्रिसोपा ने कहा कि, यदि क्रिप्टोकरेंसी धारक देश में बस जाते हैं, तो वे थाईलैंड की अर्थव्यवस्था को बदलकर रख देंगे।

थाईलैंड का पर्यटन प्राधिकरण टीएटी कॉइन जारी करने के संबंध में थाईलैंड स्टॉक एक्सचेंज के साथ चर्चा कर रहा है। और थाई सरकार से अनुमोदन की प्रतीक्षा कर रहा है। उन्होंने कहा, निजी क्षेत्र डिजिटल अवसंरचना प्रदान करने के लिए तैयार हैं, लेकिन हम डिजिटल परिसंपत्ति बाजारों को सुविधाजनक बनाने में मदद करने के लिए कानून, और नीतियां बनाकर सरकार की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं। हमारा राष्ट्रीय सकल घरेलू उत्पाद छह गुना बढ़ सकता है अगर हम इस बाजार को मजबूत करते हैं।

Private Cryptocurrency: जानें क्या है प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसी, जिसे बैन करने की हो रही है तैयारीPrivate Cryptocurrency: जानें क्या है प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसी, जिसे बैन करने की हो रही है तैयारी

स्रुप्रिसोपा ने खुलासा किया कि निजी क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्योग टीएटी टोकन का समर्थन करने के लिए तैयार है। हालांकि, उन्होंने कहा कि ऐसा करने के लिए थाई सरकार को क्रिप्टोकरेंसी बाजार तक पहुंच को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक नीतियां स्थापित करनी होंगी। इसके अलावा, थाईलैंड के घरेलू क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज के सीईओ को भी थाई जीडीपी में 600 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की उम्मीद है। केवल अगर सरकार क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार को वह समर्थन देती है जिसकी उसे आवश्यकता है।

Comments
English summary
Tourism Authority of Thailand (TAT) planning to launch its own cryptocurrency token called TAT Coin
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X