• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टॉप-10 क्रिप्टोकरेंसी जो बना सकती हैं रातोंरात धनवान, बिटकॉइन रिकवरी के दौरान बढ़िया मौका

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 मार्च। संपत्ति वर्ग के रूप में क्रिप्टोकरेंसी बहुत ही अस्थिरता वाली है लेकिन सच यह है कि बड़ी टेक कंपनियां भुगतान के रूप में क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार कर रही हैं। इसलिए तथ्य से इनकार नहीं किया जा सकता है कि क्रिप्टोकरेंसी भले ही सबसे अस्थिर है लेकिन यह तेजी से बढ़ता हुआ बाजार है। बिटकॉइन के बारे में तो आपने सुना ही होगा जो दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है। पिछले कुछ समय से मंदी के दौर से गुजरने के बाद अब यह तेजी से रिकवर हो रही है। यहां हम बिटकॉइन के अलावा 10 टोकन की बात कर रहे हैं जो किस्मत बदल सकते हैं।

एथेरियम

एथेरियम

ईथर मार्केट कैप के हिसाब से दूसरे नंबर की क्रिप्टोकरेंसी है जो एथेरिमय ब्लॉकचने पर आधारित है। यह टेक्नोलॉजी आज क्रिप्टोकरेंसी बाजार की आधारशिला बन चुकी है। आसान भाषा में कहें तो बिटकॉइन बाजार में सोना है तो ईथर चांदी है। क्रिप्टो निवेशकों बिटकॉइन रिकवरी के दौरान इस क्रिप्टोकरेंसी से बहुत उम्मीदे हैं।

एवलांच
एवलांच एक स्मार्ट-कॉन्ट्रैक्ट इनेबल्ड और प्रोग्रामेबल प्लेटफॉर्म है। इसे इको फ्रेंडली, लेन-देन की गति में सुधार, कम लागत और सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एवलांच पर यूजर कई अनुकूलन योग्य ब्लॉकचेन का निर्माण कर सकते हैं जिन्हें 'सबनेट' के रूप में जाना जाता है।

पोलकाडॉट

पोलकाडॉट

पोलकाडॉट को लेयर-जीरो ब्लॉकचेन के रूप में जाना जाता है। यह स्टेक ब्लॉकचेन का प्रमाण है जो स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट ब्लॉकचेन के लिए एक स्केलेबल समाधान बनना चाहता है। यह बिटकॉइन रिकवरी के दौरान खरीदने के लिए सबसे अच्छी क्रिप्टोकरेंसी में से एक है।

कार्डानो
यदि आप बिटकॉइन के विकल्प की तलाश में हैं तो कार्डानो खरीदने के लिए एक और सबसे अच्छी क्रिप्टोक्यूरेंसी है, क्योंकि यह ब्लॉकचैन प्लेटफॉर्म सर्वसम्मति प्राप्त करने के लिए प्रूफ-ऑफ-स्टेक (पीओएस) एल्गोरिदम को नियोजित करता है। यह प्रूफ-ऑफ-वर्क (पीओडब्ल्यू) श्रृंखलाओं की तुलना में इसे अधिक स्केलेबल नेटवर्क बनाता है, जबकि इस प्रक्रिया में हरियाली भी होती है।

बिनांस कॉइन

बिनांस कॉइन

बिनांस कॉइन क्रिप्टोकरेंसी का ऐसा संस्करण है जहाँ यूजर दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक बिनांस पर व्यापार और शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। बिनांस कॉइन में एक्सचेंज पर भुगतान किए गए शुल्क पर छूट मिलती है। 2017 में लॉन्च बिनांस कॉइन केवल बिनांस एक्सचेंज पर ट्रेड्स को सुविधाजनक बनाने से आगे बढ़ गया है। इसका उपयोग अब व्यापार, भुगतान और यहां तक ​​कि यात्रा व्यवस्था की बुकिंग के लिए भी किया जा सकता है।

टेरा
टेरा स्थिर सिक्कों के लिए एक ब्लॉकचेन भुगतान मंच है जो दो प्रकार की क्रिप्टोकरेंसी के बीच संतुलन बनाए रखने पर निर्भर करता है। टेरा-समर्थित स्थिर सिक्के, जैसे टेरा यूएसडी, भौतिक मुद्राओं के मूल्य से बंधे हैं। उनका काउंटरवेट, लूना, टेरा प्लेटफॉर्म को शक्ति देता है और अधिक टेरा स्थिर सिक्कों को ढालने के लिए उपयोग किया जाता है।

पॉलीगॉन

पॉलीगॉन

यह एथेरियम स्केलिंग और बुनियादी ढांचे के विकास के लिए पहला अच्छी तरह से संरचित, उपयोग में आसान प्लेटफॉर्म है। इसका मुख्य घटक पॉलीगॉन एसडीके है। यह एक मॉड्यूलर, लचीला ढांचा है जो कई प्रकार के अनुप्रयोगों के निर्माण का समर्थन करता है। पॉलीगॉन सफलतापूर्वक एथेरियम को ईथर सुरक्षा के साथ जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र और खुलेपन के साथ एक पूर्ण बहु-श्रृंखला प्रणाली में बदल देता है। यह सबसे अच्छी क्रिप्टोकरेंसी में से एक है जिसे क्रिप्टो निवेशक बिटकॉइन रिकवरी के दौरान खरीद सकते हैं।

चेन लिंक
चेन लिंक एक ब्लॉकचेन अमूर्त परत है जो सार्वभौमिक रूप से जुड़े स्मार्ट अनुबंधों को सक्षम बनाता है। यह क्रिप्टो ब्लॉकचेन को बाहरी डेटा फीड, घटनाओं और भुगतान विधियों के साथ सुरक्षित रूप से बातचीत करने की अनुमति देता है। चेनलिंक ने 2020 में काफी सफलता हासिल की और 2021 में बढ़ना जारी रखा। यह उन क्रिप्टो में है बिटकॉइन रिकवरी के दौरान खरीदने लायक है।

सोलाना

सोलाना

सोलाना विकेंद्रीकृत वित्त (डीएफआई) समाधानों के उभरते क्षेत्र में उपयोगी है और यह 500 डीएपी के साथ ब्लॉकचेन के शीर्ष पर डेवलपर्स के बीच आकर्षक है। जो यूजर जो डेफी सेवाओं का उपयोग करते हैं और एनएफटी टोकन का व्यापार करते हैं, उन्हें सोलाना टोकन की आवश्यकता होती है।

एक्सआरपी
एक्सआरपी एक ओपन-सोर्स क्रिप्टोकरेंसी है जो एक ओपन-सोर्स डिस्ट्रीब्यूटेड लेज़र सुविधा का उपयोग करता है जिसे एक्सआरपी लेज़र कहा जाता है। रिपल का यह टोकन वैश्विक लेनदेन की सुविधा प्रदान करता है। रिपल कॉइन के रचनाकारों का दावा है कि एक्सआरपी भुगतान के लिए बनाया गया था और सुरक्षित और कुशलता से अधिकांश अन्य क्रिप्टोकरेंसी की तुलना में लेनदेन को तेजी से निपटा सकता है। यह बिटकॉइन रिकवरी के दौरान खरीदने के लिए सबसे अच्छी क्रिप्टोकरेंसी में से एक है।

12 साल का लड़का क्रिप्टो कोडिंग से कमा रहा करोड़ों, NFT से किया 38 करोड़ का कारोबार12 साल का लड़का क्रिप्टो कोडिंग से कमा रहा करोड़ों, NFT से किया 38 करोड़ का कारोबार

Comments
English summary
top 10 cryptocurrency which can give huge profit in bitcoin recovery
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X