• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

GST रिटर्न दाखिल करने का आज आखिरी नहीं, सरकार कर चुकी है साफ कि नहीं बढ़ेगी तारीख

By Anujkumar Maurya
|

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने करीब 14 लाख इकाइयों से जल्द से जल्द जुलाई महीने का जीएसटी का अंतिम रिटर्न दाखिल करने को कहा है। सरकार ने इसकी आखिरी तारीख 10 अक्टूबर तय की थी। इस तरह से आज जीएसटी रिटर्न दाखिल करने का आखिरी दिन है। अगर आप भी कोई व्यवसाय करते हैं और जीएसटी के दायरे में आते हैं तो जल्द से जल्द अपना जीएसटी का अंतिम रिटर्न दाखिल कर दें। सरकार यह पहले ही साफ कर चुकी है कि इस तारीख को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। अगर आप समय पर अपना रिटर्न दाखिल करने से चूक गए तो आपको दिक्कत हो सकती है। आपको बता दें कि कुल 53 लाख इकाइयों को जीएसटी रिटर्न दाखिल करना है और सोमवार शाम 7 बजे तक सिर्फ 39 लाख लोगों ने ही अपना जीएसटी रिटर्न दाखिल किया था।

GST से जुड़े इस आदेश के बारे में जानते हैं आप?

इस तरह देखा जाए तो करीब 14 लाख इकाइयों का जीएसटी रिटर्न बकाया है। जिन इकाइयों ने अपना जीएसटी रिटर्न दाखिल नहीं किया है, उन्हें जीएसटी नेटवर्क की तरफ से मैसेज और ईमेल करके दो बार रिटर्न दाखिल करने को कहा भी जा चुका है। वित्त मंत्रालय ने कहा है कि इस मामले में इकाइयों को पहले ही दो महीने का विस्तार दिया जा चुका है और अब जीएसटी रिटर्न दाखिल करने के लिए और अधिक समय नहीं दिया जाएगा।

जिन इकाइयों ने अभी तक जीएसटी रिटर्न दाखिल नहीं किया है, वित्त मंत्रालय ने उन इकाइयों को जल्द से जल्द जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की सलाह दी है। अगर इकाइयां लापरवाही बरतते हुए जीएसटी रिटर्न दाखिल नहीं करती हैं तो इससे खरीददार को आईटीसी की सुविधा लेने में दिक्कत आ सकती है।

ये भी पढ़ें- Amby Valley Auction: सहारा के खिलाफ सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की अवमानना याचिका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
today is the last date of filing gst return, modi government will not extend it
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X