• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bank privatisation: अब इन 2 सरकारी बैंकों का होगा निजीकरण, नीति आयोग ने सौंपी रिपोर्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। केंद्र सरकार एक के बाद एक सरकारी बैंकों का निजीकरण कर रही है। सरकार ने अब दो और सरकारी बैंकों को निजी हाथों में सौंपने का फैसला किया है। इसके लिए नीति आयोग ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। केंद्र सरकार को नीति आयोग की ओर से उन सरकारी बैंकों के नाम सौंप दिए गए हैं।

 These 2 public Sector Bank to be Privatised, NITI Aayog Submited report
सरकार को सौंपी गई इस रिपोर्ट में उन्होंने दो सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और एक बीमा कंपनी के नाम सुझाए हैं। इनके निजीकरण की प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जाएगी। आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट में ही बैंकों के निजीकरण से जुड़ी जानकारी दी थी। वित्त मंत्री ने बजट में घोषणा की थी सरकार दो सरकारी बैंकों, एक बीमा कंपनी और वित्तीय संस्थानों में अपनी हिस्सेदारी बेचकर 1.75 लाख करोड़ रुप जुटाएगी। जिसक बाद इसे लेकर नीति आयोग ने अब अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

आपको बता दें कि नीति आयोग की इस रिपोर्ट को कैबिनेट की मंजूरी के बाद निजीकरण की प्रक्रिया में मदद करने के लिए नियामकीय पक्ष में बदलाव शुरू किया जाएगा आपको बता दें कि वित्त मंत्री पहले ही स्पष्ट कर चुकी हैं कि जिन बैंकों का निजीकरण किया जाएगा उनके कम्रचारियों की नौकरी पूरी तरह से सुरक्षित रहेगी। उनके हितों की पूरी रक्षा की जागी और उनकी सैलरी और पेंशन का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

English summary
These 2 public Sector Bank to be Privatised, NITI Aayog Submited report
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X