• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए दिल्ली-मुंबई में क्या हैं दाम

|

नई दिल्ली। पिछले हफ्ते 27 फरवरी को जबरदस्त उछाल के बाद 2 मार्च को देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार तीसरे दिन स्थिर रहीं। स्थिति को जारी रखते हुए 2 मार्च को सीएनजी के दामों में 70 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई, जिसके साथ सीएनजी की कीमत 43.40 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई हैं। वहीं 91 पैसे एससीएम (Standard Cubic Meter) की वृद्धि के साथ पीएनजी की कीमत 28.41 एससीएम हो गई है। वहीं 1 मार्च को एलपीजी के दामों में 25 रुपए की वृद्धि की गई थी।

petrol
    CNG-PNG Price: Delhi-NCR में CNG और PNG के बढ़े दाम, जानें नए Price । वनइंडिया हिंदी

    वहीं, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रहीं। दिल्ली में पेट्रोल जहां 91.17 रुपए प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है, वहीं डीजल 81.47 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने बताया कि मुंबई में पेट्रोल 97.57 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। जबकि डीजल 88.60 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। मालूम हो कि 26 फरवरी को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि जैसे ही सर्दियां खत्म होंगी ईंधन के दामों में कमी आएगी।

    उन्होंने कहा था कि यह एक अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है। ईंधन की बढ़ती मांग के कारण तेल के दामों में तेजी बनी हुई है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते तेल के दामों में हुई बेहिसाब वृद्धि के कारण कई शहरों में तेल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई थीं। देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर बिका था। वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, दुनिया भर में चलाए जा रहे कोरोना वायरस के टीकाकरण अभियान और अमेरिका द्वारा कोरोना वायरस राहत कोष के रूप में एक विशाल प्रोत्साहन राशि पारित करने के बीच ईंधन की कीमतों में वृद्धि हुई है।

    English summary
    There is no increase in the prices of petrol and diesel today, some relief to the general public
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X